अप्रैल,26,2024
spot_img

बिहार से बड़ी ख़बर, स्कूल प्रबंधन पर 12वीं में अच्छे अंक के लिए पैसे लेने का आरोप, ऑडियो वायरल

spot_img
spot_img
spot_img

पटना: पटना के दिदारगंज स्थित सीबीएसई से मान्यता प्राप्त ब्रेडफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल में 12वी की परीक्षा में पैसे देकर नम्बर बढ़वाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में एक ऑडियो वायरल हुआ है। ( Big news from Bihar, school management accused of taking money for good marks in 12th, Audio Viral ) इसमें साफ तौर पर सुना जा सकता है कि कैसे 12वीं में अच्छे परसेंटेज के लिए बच्चों से पैसे की मांग की जा रही है। साथ ही पेपर देते समय नोट्स और मोबाइल लेकर बैठने की इजाजत दी जा रही है।

ऑडियो में सुना जा रहा है…

ऑडियो में सुना जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन प्रत्येक छात्र से पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। स्कूल प्रबंधन की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि जब पेपर देना हो तो नोट्स और मोबाइल लेकर बैठोगे। बाकी तो आप लोग खुद ही समझदार हो। ( Big news from Bihar, school management accused of taking money for good marks in 12th, audio viral ) स्कूल प्रबंधन की ओर से फोन कर 12वीं की परीक्षा में नम्बर अच्छा लाने के लिए पांच हजार रुपये की डिमांड करने का आरोप लगाते हुए स्कूल के बच्चे मंगलवार सुबह स्कूल पहुंचे।

पैसे नहीं देने के कारण हमारा नम्बर आया कम

इस स्कूल के 50 प्रतिशत बच्चों का अंक कम आया है। बच्चों ने आरोप लगाया कि पैसे नहीं देने के कारण हमारा नम्बर कम आया है। 10वीं और 11वीं की परीक्षा में हमें 85 से 90 प्रतिशत अंक आये लेकिन 12वीं में स्कूल प्रशासन की मिलीभगत के कारण हमारे अंक कम आये है। ( Big news from Bihar, school management accused of taking money for good marks in 12th, audio viral ) इस वजह से हमारा नामांकन अच्छे कॉलेज में नहीं हो पायेगा। स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक के बच्चों का अच्छा प्रतिशत आया है। इस सब आरोप को स्कूल प्रबंधन ने गलत बताया है।

यह भी पढ़ें:  Manish Kashyap| Bihar News| 'लागा झुलनिया के धाका...' YouTuber Manish Kashyap भाजपा में शामिल

स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया

स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि जो भी बच्चे हैं उनको उनकी योग्यता के अनुसार अंक आया है। फिलहाल, अगर छात्रों को पेपर दिखाने की बात है तो उन्हें बुलाया गया है। ( Big news from Bihar, school management accused of taking money for good marks in 12th, audio viral ) उन्होंने कहा कि बच्चों ने स्कूल प्रबंधन की तरफ से रकम की मांग किये जाने का आरोप निराधार है। फिलहाल स्कूल में बढ़ते विवाद को देखते हुए मौके पर मालसालामी थाने की पुलिस को भी बुला लिया गया था।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें