मार्च,28,2024
spot_img

वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित वार्ड सचिवों का विधानसभा मार्च, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

spot_img
spot_img

विधानसभा मार्च पर निकले वार्ड सचिवों पर लाठी चार्ज: चार साल से 1.15 लाख वार्ड सचिवों को नहीं मिला वेतन; कारगिल चौक पर बवाल के बाद पुलिस ने जमकर बरसाई लाठियां

पटना। पंचायत वार्ड सचिव मानदेय और नौकरी स्थायी करने की मांग को लेकर (angry-ward-secretaries-march-to-the-assembly-due-to-non-payment-of-salary-police-lathicharged) पटना की सड़कों पर उतरे। मगर उनकी जमकर कुटाई हो गई।

 

वार्ड सचिवों ने गुरुवार दोपहर गांधी मैदान में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन रोकने के लिए दर्जनों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। प्रदर्शनकारी विधानसभा की ओर बढ़ ही रहे थे कि कारगिल चौक के पास उन्हें रोक लिया गया है।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar Education Department News | Bihar के Government स्कूलों में होगा 100% Admission, हो जाइए तैयार, कोई भी बच्चा छूटेना...Entrance Festival होगा 1 April से,

 

पुलिसकर्मी वार्ड सचिवों को समझाने बुझाने की कोशिश की। जबरिया मार्च की कोशिश की तो पुलिस ने भीड़ को नियंत्रण करने के लिए वाटर कैनन का प्रयोग किया। हालात को काबू करने के लिए पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज किया। इसमें महिलाओं सहित कई प्रदर्शनकारी घायल भी हुए हैं।

 

वार्ड सचिव का कहना है कि पिछले 4 साल से लोग काम कर रहे हैं। अभी तक उनके वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। वार्ड के अंतर्गत होने वाले तमाम कामों को करते हैं, लेकिन वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। उनका कहना है कि जब तक सरकार उनकी बातें नहीं मानेगी, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News | बिहार से Ranchi जा रही बस से मिलीं विदेशी मूल सिगरेट का जखीरा

बिहार में करीब एक लाख 15 हजार वार्ड सचिव कार्यरत हैं। आक्रोशित वार्ड सचिवों को लगातार 4 साल से काम करवाया गया। नल जल योजना, सात निश्चय के तहत होनेवाले सभी कामों को करते हैं। गांधी सचिवों ने प्रदर्शन के दौरान कोरोना के नियमों का जमकर उल्लंघन किया। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा, बिना मास्क के लोग घंटों प्रदर्शन करते रहे।

यह भी पढ़ें:  Bihar Education Department News | Bihar के Government स्कूलों में होगा 100% Admission, हो जाइए तैयार, कोई भी बच्चा छूटेना...Entrance Festival होगा 1 April से,

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें