अप्रैल,23,2024
spot_img

पार्टी में अकेले पड़े चिराग पासवान, संसदीय दल के नेता बने चाचा पशुपति पारस

spot_img
spot_img
spot_img

नई दिल्ली/पटना। रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में नेतृत्व परिवर्तन हो गया है। बेटे चिराग पासवान अब अकेले हो गये हैं क्योंकि उनके साथ रहे 6 में से 5 सांसद चाचा पशुपति कुमार पारस के साथ चले गये हैं। पांचों सांसदों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को सभी पदों से हटा दिया है और चाचा पशुपति कुमार पारस को अपना नेता चुन लिया है।

 

पशुपति पारस को संसदीय दल के नेता का जिम्मा सौंपा गया है। पारस ने अब पार्टी पर दावा ठोकने को लेकर चुनाव आयोग का दफ्तर खटखटाया है। इधर चिराग पासवान जब अंतिम दांव चलने के लिए चाचा पारस के घर पहुंचे तो करीब पंद्रह मिनट तक गेट पर खड़े रहने के बाद चाचा के घर का गेट खुला।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar Politics News | Lok Sabha Elections 2024 | NDA में लटक गईं Samastipur सीट की तंबू....Sunny Hazari के बहाने Maheshwar Hazari पर बौखलाए Chirag Paswan ...सुनाई जमकर...खरी-खोटी...##वाले

इसके बाद चिराग घर में तो गये लेकिन चाचा से मुलाकात नहीं हुई। एक घंटे इंतजार के बाद चिराग बेआबरू होकर चाचा के घर से निकल गये। रविवार की शाम लोजपा के पांच सांसदों ने दिल्ली में बैठक की जिसमें तीन सांसदों को नई जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस, चौधरी महबूब अली कैसर, वीणा सिंह, चंदन सिंह और प्रिंसराज की चिराग से राहें अलग हो गई हैं।

 

लोजपा में नेतृत्व परिवर्तन की पटकथा पहले ही लिखी गयी

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में नेतृत्व परिवर्तन की रविवार को लिखी गयी जो पटकथा की तैयारी बहुत पहले से थी। पार्टी के सभी सांसद पिछले काफी दिनों से बिहार में ही थे। खुद पारस शनिवार तक पटना में थे। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक शनिवार की शाम भाजपा से ग्रीन सिग्नल मिला। इसके बाद पारस समेत लोजपा के सांसद दिल्ली रवाना हो गये। रविवार की शाम वैशाली से सांसद वीणा देवी के घर पर लोजपा के पांचों सांसदों की बैठक हुई। दिल्ली के बीडी मार्ग पर सरस्वती अपार्टमेंट में वीणा देवी का फ्लैट है। यहां पारस समेत सभी सांसद जुटे।

यह भी पढ़ें:  Bihar Politics News | Lok Sabha Elections 2024 | NDA में लटक गईं Samastipur सीट की तंबू....Sunny Hazari के बहाने Maheshwar Hazari पर बौखलाए Chirag Paswan ...सुनाई जमकर...खरी-खोटी...##वाले

वीणा देवी के घर हुई इस बैठक में लोजपा के पांच सांसदों ने पशुपति पारस को पार्टी के संसदीय दल का नया नेता चुन लिया। महबूब अली कैसर को संसदीय दल का उपनेता चुना गया। चंदन सिंह को संसदीय दल का मुख्य सचेतक बनाया गया। लोजपा की इस बैठक में जदयू के नेता ललन सिंह भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Dream 11 Winner...पॉकेट में बच्चों के दूध के लिए थे 60 रुपए...बना दिया आंद्रे रसेल को अपनी टीम का कप्तान...जीत लिए 1.5 Crore....ये है दीपू ओझा... मैकेनिक Dream 11

इसके बाद ही लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला से मिलने का समय मांगा गया। आनन-फानन में समय मिल भी गया। लोकसभा अध्यक्ष के घर पर पहले से ही भाजपा के नेता भूपेंद्र यादव मौजूद थे। छुट्टी के दिन रविवार को रात में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला लोजपा सांसदों से मिले और उनसे वो पत्र लिया जिसमें पारस को लोजपा संसदीय दल का नेता चुनने की जानकारी दी गयी थी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें