मार्च,29,2024
spot_img

नवादा में असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा, हंगामा, माहौल में तनाव, अधिकारी कर रहे कैंप

spot_img
spot_img

नवादा। नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के नेमदारगंज में संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त (Bhimrao Ambedkar’s statue destroyed in Nawada) कर दिया है।

 

गुरुवार को इस घटना की जानकारी मिलते है हंगामा शुरू हो गया। स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए रजौली के एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद घटना स्थल पर कैम्प कर रहे हैं। स्थिति तनावपूर्ण बनी है।

हालांकि, मामले को गंभीरता से लेते हुए सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा -बुझाकर मामले को शांत करने की प्रयास कर रही है । अकबरपुर थाना क्षेत्र के नेमदारगंज बाजार में स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़ने की जानकारी ग्रामीणों द्वारा फोन कर थाने को दिया। नवादा में असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा, हंगामा, माहौल में तनाव, अधिकारी कर रहे कैंपसूचना मिलते ही अकबरपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार, गोविंदपुर थानाध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र प्रसाद, अकबरपुर बीडीओ मृत्युंजय कुमार, सीओ रोहित कुमार ने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।

बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़े जाने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गयी । बाबा साहब के अनुयायी एवं भीम आर्मी के सदस्यों ने घटना की निंदा करते हुए आरोपितों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई तथा बाबा साहब के प्रतिमा का निर्माण कराने एवं सुरक्षा व्यवस्था की मांग कर रहे हैं।

इस घटना पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार चौधरी एवं जिला उपाध्यक्ष नवीन कुमार दास ने निंदा करते कहा कि महापुरुषों की प्रतिमा के साथ इस तरह का घटना समाज और देश के लिए अशोभनीय है । जिला प्रशासन से पुनः प्रतिमा स्थापित करने तथा सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगाया जाय।

सूचना मिलते ही रजौली एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद तथा डीएसपी संजय कुमार पाण्डेय ने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाने में लगे हैं।

मौके पर उपस्थित भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष चंदन कुमार चौधरी, उपाध्यक्ष नवीन रविदास, बुधाया चौधरी, सुरेन्द्र चौधरी, रामचंद्र रविदास, सुरेश राम, बाबुलाल रविदास ने प्रशासन से प्रतिमा तोड़ने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उस पर कार्रवाई करने की मांग किया। लोगों ने नये प्रतिमा सरकारी खर्च से तथा सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगाने की मांग किया। घटनास्थल पर उपस्थित राजद महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रेणु सिंह ने बाबा साहेब के प्रतिमा तोड़ने जाने की घटना को निंदनीय बताया।

डीएसपी संजय कुमार पाण्डेय एवं एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद ने भीम आर्मी तथा स्थानीय ग्रामीणों के साथ बैठक कर समझा-बुझाकर शांत कराया और बाबा साहेब का नये प्रतिमा लगाने तथा सुरक्षा के लिए सीसीटीवीरे लगाने की आश्वासन दिया।

डीएसपी संजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा की बाबा साहेब का प्रतिमा स्थापित कराने को कहा और जब तक सीसीटीवी नहीं लगते है, तब तक प्रतिमा की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात किया जाएगा ।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें