अप्रैल,26,2024
spot_img

नवादा में 16 मौतों के जिम्मेदार और चौकीदार को टंडेंल बनाकर रखने वाले नगर थाना प्रभारी टी एन तिवारी निलंबित, कई अधिकारियों पर शीघ्र गिरेगी गाज

spot_img
spot_img
spot_img
नवादा। जिले में कथित तौर पर होली के अवसर पर जहरीली शराब पीकर  लोगों की मौत के मामले में नवादा के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर टी एन तिवारी को निलंबित कर दिया गया है।Nawada town inspector saspended।
अवर निरीक्षक उमाशंकर को अस्थायी तौर पर नगर थानाध्यक्ष बनाया गया है। कई पुलिस व उत्पाद अधिकारियों को इस घटना की जिम्मेदारी के लिए चिन्हित किया गया है। जिन्हें भी शीघ्र निलंबित कर दिया जाएगा।
नवादा के एसपी साइली धूरत ने बताया कि 31 मार्च से लेकर तीन अप्रैल तक मौतों के मामले में प्रथम दृष्टया नगर थाना प्रभारी टी एन तिवारी को जिम्मेवार माना गया। मगध प्रक्षेत्र के आईजी के आदेश पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है ।
इसके पूर्व नवादा नगर थाने के बुधवार के चौकीदार विकास मिश्रा को निलंबित कर दिया गया था ।जिसे टाउन थाना प्रभारी ने कभी भी गांव में रहकर चौकीदारी करने का मौका नहीं दिया ।चौकीदार विकास मिश्रा को थाना प्रभारी चौबीसों घंटे थाने में रखकर गाड़ियां चलवाने का काम करते थे।
थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे व थाने के वाहनों में पेट्रोल पंप पर जाने वाले पेट्रोल डीजल के लॉग बुक में हस्ताक्षर से यह सच्चाई उजागर हो जाएगी। चौकीदार से 24 घंटे थाने में काम लेना और उसे गांव की जानकारी नहीं देने के मामले में निलंबित करना निश्चित तौर पर प्राकृतिक न्याय के विरुद्ध है । नगर थाना प्रभारी तिवारी के निलंबन से जिले वासियों में हर्ष देखा जा रहा है ।
जहरीली शराब से मौत के मामले में लगातार थाना प्रभारी पर शराब माफियाओं से मिलीभगत का आरोप आम रूप से लगाई जा रही थी ।अगर वरीय पुलिस के अधिकारियों ने नागरिक शिकायतों पर ध्यान दिया होता तो संभव था जहरीली शराब से लोगों की मौत नहीं होती।
यह भी पढ़ें:  Manish Kashyap| Bihar News| 'लागा झुलनिया के धाका...' YouTuber Manish Kashyap भाजपा में शामिल

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें