मई,8,2024
spot_img

Nalanda : नालंदा में डॉक्टर, बैंक अधिकारी और रात्रि प्रहरी समेत सात लोगों की कोरोना से मौत, मिले 449 नए पॉजिटिव मरीज

spot_img
spot_img
spot_img
बिहारशरीफ। जिले में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में नालंदा में कोरोना से सात लोगों की मौत हो गई। जबकि 449 नए मरीज़ मिले हैं। मरने वालों में बिहारशरीफ का एक रेल कर्मचारी भी शामिल है। इसके अलावा मरने वालों में डॉक्टर, बैंक अधिकारी और रात्रि प्रहरी शामिल हैं।
नालंदा में दूसरी लहर में अब तक 59 लोगो की मौत हो चुकी है। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के अधिकारी विरेन्द्र कुमार की कोरोना से मौत हो गई है। वे महज 33 साल के थे वही नालंदा को-ऑपरेटिव बैंक के सेवानिवृत शाखा प्रबंधक राजन कुमार की कोरोना से मौत हो गई है। वे 75 साल के थे।
तबियत खराब होने पर पावापुरी के विम्स में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई। साथ ही सरमेरा के चेरो में पदस्थापित आयुष चिकित्सक डॉ. मो. रफी अंसारी की कोरोना से मौत हो गई। वे 55 साल के थे। वे पिछले 10 दिनों से बीमार थे और पटना के एक प्राइवेट हॉस्पीटल में भर्ती थे। वे पटना के महेंद्रुघाट के रहने वाले थे।
बिहारशरीफ के एक रेल कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई। रेल कर्मचारी वीरेन्द्र पासवान महज 35 साल थे। वीरेंद्र पासवान मंगलवार को शादी समारोह में अपने गांव गए थे, जहां कोरोना से उनकी मौत हो गई। दुसरी ओर बिंद प्रखंड के ताजनीपुर गांव के रहने वाले परमानन्द पासवान की कोरोना से पावापुरी के विम्स में मौत हो गई। वे 46 साल के थे।
गांव वालों के मुबातिक कोरोना वैक्सीन लेने के बाद उन्हें बुखार आया था। लेकिन कम नहीं होने के बाद 28 अप्रैल को विम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हुआ। जहां उनकी मौत हो गई साथ ही परवलपुर प्रखंड के दरियापुर गांव के रहने वाले 45 वर्षीय सुरेन्द्र रविदास की भी कोरोना से मौत हुई हैं। करीब एक सप्ताह से इनकी तबीयत खराब चल रही थी।
चार दिन पूर्व सांस लेने में तकलीफ होने पर 24 को पटना में भर्ती कराया गया, जहां जांच के दौरान पॉजिटिव रिपोर्ट आई. बताया जाता है कि कोरोना की दूसरी लहर 50 साल से नीचे के उम्र वाले मरीजों के लिए सबसे ज्यादा घातक साबित हो रहा है। अप्रैल 2021 में मरने वालों के आंकड़ो को देखा जाय तो आधा से ज्यादा वैसे लोग शामिल हैं। जिनकी उम्र 50 साल से कम है।
अब तक 59 लोगों की मौत हुई है जिसमें करीब 36 लोगों की उम्र 30-50 साल के बीच है।पिछले 24 घंटे में कोरोना के 449 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2666 हो गई है। कोरोना की पहली लहर में एक दिन में 250 मरीज कभी नहीं मिले थे।
दूसरी लहर में रोजाना 250 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। जिससे अंदाजा लगाया जाता है कि कोरोना संक्रमण कितना भयावह रूप धारण करता जा रहा है । इसके लिए जिलाधिकारी योगेेन्द्र कुमार ने जिलेे वासियों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किये जाने का निर्देश जारी किया है।
यह भी पढ़ें:  Bihar News| Katihar News| Earphones लगाकर Railway Track पर बैठे थे दो किशोर, गुजरी ट्रेन, दोनों कटे, ऑन द स्पॉट खून से सन गईं दो लाशें

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें