अप्रैल,26,2024
spot_img

मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच में फिर चमकी बुखार के तीन मामले आए, दो बच्चो में पुष्टि

spot_img
spot_img
spot_img

मुजफ्फरपुर। कोरोना के बीच जिले और उसके आसपास के जिलों में तापमान बढ़ने के साथ एक बार फिर चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ने लगी है।

 

 

 

चमकी बुखार से पीड़ित तीन संदिग्ध बच्चो को गंभीर हालत में एकेएमसीएच मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है। जिसमे इलाजरत दो बच्चो में फिलहाल AES की पुष्टि हो चुकी है। दोनो ही AES पीड़ित बच्चे मुजफ्फरपुर से सटे शिवहर और सीतामढ़ी के रहने वाले है।

 

 

तीन वर्षीय आदित्य कुमार शिवहर, और ढाई वर्षीय स्नेहा कुमारी, बेलसंड सीतामढ़ी की रहने वाली है। इन दोनो बच्चों में AES की पुष्टि हो चुकी है। जबकि एक बच्चे को चमकी के संदिग्ध लक्षणों के आधार पर पीकू में भर्ती किया गया है। जिनका फिलहाल एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में इलाज चल रहा है।

 इस वर्ष अभी तक 19 बच्चों में AES की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 3 बच्चों की इलाज के दौरान मौत भी हो चुकी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें