मार्च,28,2024
spot_img

कोरोना के बीच मुज़फ़्फ़रपुर में चमकी की तेज दस्तक, चमकी बुखार से पीड़ित पांच बच्चे भर्ती

spot_img
spot_img

मुजफ्फरपुर। कोरोना के बीच जिले और उसके आसपास के जिलों में तापमान बढ़ने के साथ एक बार फिर चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ने लगी है।

 

 

 

कुछ दिनों से चमकी बुखार से पीड़ित कई संदिग्ध बच्चो को गंभीर हालत में एकेएमसीएच मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है।

 

 

ताजा जानकारी के अनुसार अभी चमकी बुखार से पीड़ित एसकेएमसीएच के 5 बच्चे भर्ती हैं जिसमे से एइएस पुष्टि वाले 3 बच्चे भर्ती है] जो मुज़फ़्फ़रपुर-सीतामढ़ी और शिवहर जिले के है जबकि 2 बच्चों को चमकी के संदिग्ध लक्षणों के आधार पर पीकू में भर्ती किया गया है। जिनका फिलहाल एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में इलाज चल रहा है।

 

 

वहीं, जिला प्रशासन चमकी बुखार को लेकर जागरूकता अभियान ग्रामीण क्षेत्रों में चला रहा है वहीं अधिकारी की हर शनिवार अपने क्षेत्र में जागरूकता का कार्यक्रम करते हैं गौरतलब है की इस वर्ष अभी तक 20 बच्चों में एइएस की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 3 बच्चों की इलाज के दौरान मौत भी हो चुकी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें