मार्च,29,2024
spot_img

बिहार को मिला बड़ा तोहफा, मुजफ्फरपुर में बनेगा 78 एकड़ जमीन पर 4000 करोड़ की लागत से मेगा फूड पार्क, मिलेगा किसानों-बेेरोजगार नौजवानों को लाभ

spot_img
spot_img

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने बिहार के मुजफ्फरपुर में मेगा फूड पार्क बनाने का फैसला किया है। यह मेगा फूड पार्क 400 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिल्ली में  सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर में 400 करोड़ रुपये की लागत से मेगा फूड पार्क बनाया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि इसके बनने  से लगभग 5,000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग की आवश्यकता है। इस बात को समझते हुए बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेगा फूड पार्क का कार्य जल्द ही शुरु किया जाएगा। इसका लाभ बिहार के किसानों और बेरोजगारों नौजवानों को मिलने लगेगा। इस पार्क में कॉमन इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 100 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। फूड इंडस्ट्री में करीब 300 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि शाहनवाज हुसैन को जबसे बिहार का उद्योग मंत्री बनाया गया है तब से उनका लगातार प्रयास रहा है कि बिहार में निवेश हो और इंडस्ट्री आए जिससे रोजगार के अवसर पैदा हो सके। मंत्री ने कहा हुसैन बिहार के विकास को लेकर उनसे लगातार चर्चा करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur Chamki Fever News | मुजफ्फरपुर में फिर चमकी बुखार की Entry, दो बच्चों में AES की पुष्टि के बाद आंकड़ा@4

जानकारी के अनुसार, सोमवार को  शाहनवाज हुसैन ने केंद्रीय मंत्री तोमर से मिलकर आभार जाताया और कहा कि वो  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार की 14 करोड़ जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का आभार व्यक्त करते हैं। हुसैन ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर इलाके में बिहार इंडस्ट्रीयल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी बियादा की 78 एकड़ जमीन पर यह मेगा फूड पार्क बनाया जाएगा।Mega food park /Muzaffarpur।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें