अप्रैल,20,2024
spot_img

मधुबनी के लदनियां में पुलिया निर्माण की गुणवत्ता पर उठने लगे सवाल, जांच के घेरे में दरभंगा का ठेकेदार

spot_img
spot_img

लदनियां। लदनियां प्रखंड के कमतौलिया से कुमरखत गांव को जोड़ने वाली सड़क में पुलिया का निर्माण कार्य के प्राक्कलन में गुणवत्ता की अनदेखी को लेकर चौतरफा जांच की मांग उठने लगे हैं।

 

जानकारी के अनुसार, सड़क सह पुलिया निर्माण ममजीएसवाय (विश्व बैंक) की राशि से किया जा रहा है। इस योजना का कार्य एजेंसी कार्यपालक अभियंता,ग्रामीण कार्य प्रमंडल जयनगर को बनाया गया है। जो ग्रामीण विकास मंत्रालय बिहार सरकार से संपोषित है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Laukahi News | घर के बरामदे पर सो रहे अय्यूब की चेहरे में गोली मारकर हत्या, सुबह जब परिजन उठे...सामने पड़ी थी लाश...Bullet Plate

सड़क की लंबाई 1.531किलोमीटर है। इसका प्राक्कलित राशि 117.151 लाख है। संवेदक दरभंगा जिले के बिसनपुर नवादा के रहने वाले हैं। एग्रीमेंट के अनुसार कार्य शुभारंभ 20 जून 2020 एवं कार्य समाप्ति की तिथि 18 जून 2021 है।

 

योजना निर्माधिन है जबकि अनुरक्षण अबधि भी शुरू हो चुका है। इधर संवेदक अनन फानन में अपने एग्रीमेंट के अनुसार योजना पूर्ण कराने के लिए अकुशल राज मिस्त्री से पुलिया निर्माण कार्य शुरु कर चुके हैं। प्राक्कलन के साथ खिलवाड़ कर मिट्टी युक्त रोरी एवं पत्थर से पुलिया निर्माण की जा रही है। जिसका दीवार टेढ़ी मेढ़ी है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Laukahi News | घर के बरामदे पर सो रहे अय्यूब की चेहरे में गोली मारकर हत्या, सुबह जब परिजन उठे...सामने पड़ी थी लाश...Bullet Plate

जब विभागीय जेई व अन्य अभियंता द्वारा स्थानीय लोगों शिकायत को पुष्टि की गई। जबकि अभीतक लोगों के शिकायत अनदेखी ही की जा रही है। सर्वोदय कृषक फाउंडेशन के प्रवक्ता संदीप मिश्र ने फरियाद जिलाधिकारी से की है। बिडम्बना है कि वरीय अधिकारी स्तर से भी अभी तक कोई प्रभावकारी कदम नहीं उठाया जा सका है। जिससे लोगों में विभागीय अभियंता के खिलाफ असंतोष है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | मधुबनी में शराब माफिया के सिंडिकेट में बच्चे बने कूरियर, शराब सप्लाई के नए नस्तर बने मासूम, Liquor Smuggling में दो नाबालिग लड़की, 4 नाबालिग लड़के चढ़े JRP के हत्थे...बड़ा खुलासा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें