अप्रैल,24,2024
spot_img

मधुबनी का फैसला, मनाएंगें शहीद अकलू-गणेशी का शहादत दिवस, 14 अगस्त को मांगेंगे अपना हक

spot_img
spot_img
spot_img

मधुबनी। स्थानीय रामजी कारक धर्मशाला के प्रांगण अखिल भारतीय तुरहा कल्याण मंच की बैठक राजेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में सम्बोधित करते हुए राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि 14 अगस्त को शहीद अकलू तुरहा एवं गणेशी हजाम की शहादत दिवस हर वर्ष की की तरह इस वर्ष भी मनाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | पद्मश्री Shivan Paswan पद्मश्री Shanti Devi...गोदना पेंटिंग का नव अध्याय अब तेरे नाम से शुरू...शिवन-शांति...

 

उन्होने कहा कि शहादत दिवस पर आयाजित कार्यक्रम कोरोना गाईडलाइन का पालन करते हुए मनाया जाएगा। श्री प्रसाद ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर सभी शाखाओं में एक बैठक आयोजित कराया जाए। जिसमें कार्यक्रम को सफल बनाने पर विचार-विमर्श किया जाए।

 

मंच के महासचिव विनोद कुमार ने कहा कि तुरहा जाति में शिक्षा का घोर अभाव है। इस दिशा में ठोस कदम उठाया जाना बहुत जरूरी है। जबकि मंच के वरीय कार्यकर्ता र्धमदेव साह ने कहा कि केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार सदियों तुरहा जाति को अनुसूचित जाति का दर्जा देने से कतराते आ रही है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani news। Jhanjharpur news। NH 57 पर Virpur से Darbhanga जा रहा मक्का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, Supaul के चालक की मौत, खलासी नाजुक, Read Now

 

सरकार की ओर से हमारी मांगों को अनदेखी करना सही नहीं है। श्री साह ने सरकार से मांग किया कि तुरहा जाति को अनुसूचित जाति में शामिल किया जाए। मौके पर कमलदेव साह,जुगेश्वर साह,विश्नाथ साह,जगन्नाथ साह,राजु साह,अशोक साह,वैजू साह,राधे श्याम साह,गणेश साह,अरूण साह,नागे साह,बिल्टु साह आदि उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें