अप्रैल,26,2024
spot_img

MadhubaniNews-शहर में जलजमाव वाले क्षेत्र होंगे चिन्हित, अभियंताओं को मिला टास्क

spot_img
spot_img
spot_img

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। नगर परिषद ने नए तेवर में जनसमस्याओं के समाधान के कार्य करना शुरू कर दिया है। शनिवार को इस का असर देखने को मिला। सशक्त स्थायी समिति के निर्णय के अनुपालन को लेकर अधिकारी और कर्मी गंभीरता से कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके तहत विभिन्न स्तरों पर मैराथन बैठक हुई।

इसमें समस्या निराकरण के लिए विभिन्न दलों का गठन किया गया। इसके बाद सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा,सहायक अभियंता नेहा कश्यप,कनीय अभियंता ज्योतिरिश्वर शिवम और रविरंजन का दायित्व बढ़ गया है। कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चैधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई।

इसमें यह तय हुआ कि नागरिक सुविधा और समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित पहल होगी। इसके लिए सामान्य लोक शिकायत कोषांग का गठन किया गया। जिसमें सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा,प्रधान सहायक शंकर झा,कर्मी रूची झा और पल्लवी को शामिल किया गया है। यह कोषांग विभिन्न स्तरों पर कोर्डिनेशन बनाकर नागरिक समस्याओं के निष्पादन सुनिश्चित कराने की पहल करेगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News | बड़ा हादसा...NH 57 पर Rajasthan से Guwahati जा रहा मूंगलफली लदे ट्रक में लगी आग..फिर ये हुआ?

बैठक में सहायक अभियंता नेहा कश्यप,कनीय अभियंता ज्योतिरिश्वर शिवम,रवि रंजन,वरीय सहायक प्रमोद वर्मा अन्य उपस्थित थे।

कार्यो में आऐगी तेजी
शहर में स्ट्रॉम ड्रेनेज प्रोजेक्ट के कार्यो में तेजी लाने के लिए अतिक्रमण हटाओ दल का गठन किया गया। पांच सदस्यीय दलों का गठन किया गया है। इस दल में तीनों अभियंता, अमीन विनोद सिंह और मकबूल अहमद को शामिल किया गया है। जो शीघ्रता के साथ स्ट्रॉम ड्रेनेज प्रोजेक्ट कार्य का निष्पादन करायेगा।

कोतवाली चैक से थाना चैक तक मापी का काम लगभग सात माह पहले ही पूरा हुआ पर आजतक इसका सीमांकन व निशानदेही का काम नहीं हो सका है। इसके लिए तीन वरीय समाहर्त्ता के नेतृत्व मंे डीएम के निर्देश पर टीम का गठन किया गया है। वहीं डीएम के आदेश पर ड्रेनेज के अन्य हिस्से की मापी का भी आदेश दिया गया है। पर इस मसले पर भी महज दस प्रतिशत ही काम हो सका है। जिससे इस प्रोजेक्ट के कार्य की गति काफी धीमी है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Benipatti News| पहले वृद्ध को मारी बाइक सवार ने ठोकर, फिर खुद सड़क पर लुढ़का...पीछे से पिकअप आकर चढ़ गया मुंह पर

जलजमाव का होगा निदान
शहर में जर्जर सड़क और नाला को चिन्हित करने का निर्णय बैठक में लिया गया। इसदौरान यह तय हुआ कि शहर में जहां भी जलजमाव होता है। वहां से जलनिकासी के लिए हर संभव उपाए किये जायेंगे। इन स्थानों की समस्याओं को चिन्हित कर उसके निराकरण के लिए नाला और अन्य उपाय किये जायेंगे।

इसके लिए अभियंताओं को कई जरूरी निर्देश दिये गये। ताकि वार्ड पार्षदों के साथ समन्वय बनाकर इसके दिशा में शीघ्र पहल हो सके। इसीतरह से पेयजल की समस्या के निराकरण के लिए सिटी मैनेजर के नेतृत्व में दल का गठन किया गया है। जिसमें प्रधान सहायक शंकर झा,अभियंता ज्योतिरिश्वर शिवम व रवि रंजन को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Madhubani Court News| नाबालिग लड़की का दुष्कर्मीं...दरिंदे मनोज को 20 साल की सजा, POCSO Court Special Judge Divesh Kumar का कड़ा फैसला

क्या कहते हैं ईओ
नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चोधरी ने बताया कि नगर वासियों की समस्याओं के निदान के लिए त्वरित पहल की जाएगी। त्वरित निदान के लिए लिए नप की एक टीम का गठन हुआ है,जो शीघ्रता से कार्य को अंजाम देंगे।

यह भी पढ़िए
हंगामा करते नशेबाज गिरफ्तार

लदनियां। लदनियां थाना पुलिस ने शनिवार की शाम कमतौलिया चैक पर गांव के ही प्रदीप कामत को नशे के हालत में हंगामा करते गिरफ्तार किया। इस बाबत थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि एएसआइ परमानन्द जार्डन के आबेदन के आलोक में आरोपी प्रदीप कामत को मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद केस दर्जकर न्यायिक हिरासत मधुबनी भेज दिया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें