अप्रैल,25,2024
spot_img

Madhubani : 5.25 लाख भारतीय करेंसी के साथ नेपाली नागरिक गिरफ्तार

spot_img
spot_img
spot_img

दनियां। एसएसबी कम्पनी मुख्यालय पिपराही के जवानों ने सोमवार की शाम पिपराही आउट पोस्ट के समीप 5 लाख 25 हजार भारतीय करेंसी के साथ एक नेपाली युवक को धर दबोचा।

 

यह जानकारी एसएसबी कम्पनी कमांडर एसआइ मृगेन्द्र सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार नेपाली युवक की पहचान नेपाल के सिरहा जिला अंतर्गत कचनारी थाना क्षेत्र के नरगी गांव के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि सहायक उपनिरीक्षक राकेश कुमार ने आवेदन एवं जब्त रुपये के साथ पकड़ा गया नेपाली युवक को विधि सम्मत कार्रवाई के लिए लदनियां थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह के हवाले कर दिया। लदनियां थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने 411,379,420 आईपीसी एवं 3 ए 1999 फेमा कानून के तहत कांड संख्या-116/21 दर्जकर आरोपित चन्देश्वर चोधरी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत मधुबनी भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Madhwapur News |Nepal के मटिहानी में आग बनीं प्रचंड....200 घर जले, करोड़ों की नसीब खाक...12 बजे दोपहर की आग, 10 घंटे बाद भी बुझी नहीं...लहकीं...राख बनते झड़ते गए हजारों परिवारों के अरमान

प्राथमिकी के अनुसार घटना सोमवार शाम की है। सहायक उपनिरीक्षक राकेश कुमार जवानों के साथ पिपराही आउट पोस्ट पर डियूटी में तैनात थे। आउट पोस्ट से कुछ ही दूरी पर चोरी छुपे बैग लेकर नो माइंड लैंड की ओर एक व्यक्ति को जाते देख असहज लगा।

सीमा के समीप जाने से पूर्व उसे जवानों ने रोक दिया। उसे पकड़कर ओपी के पास लाया। जहां स्थानीय लोगों के समक्ष बैग तलाशी करने लगा तो बैग में लाखों के इंडियन करेंसी बरामद किया। जिसमें पांच सौ के 1 हजार 17 इंडियन करेंसी,दो सौ के 100 इंडियन करेंसी एवं एक सौ के 161 इंडियन करेंसी यानी कुल 5 लाख 25 हजार रुपये थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News। Harlakhi News। बासोपट्टी SBI से कैश लेकर लौट रहे CSP संचालक की पत्नी और पुत्र से बड़ी लूट, बाइक सवार अपराधी 1 लाख लूटकर फरार

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें