अप्रैल,20,2024
spot_img

मधुबनी जिला अधिवक्ता संघ चुनाव मतगणना प्रक्रिया पर उठे सवाल,महज दो मतों से संजीव झा संघ के महासचिव निवार्चित, मुख्य प्रतिद्वंदी ने अपीलीय प्राधिकार में दर्ज कराई शिकायत

spot_img
spot_img

मधुबनी/विधि संवाददाता। जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों का परिणाम सोमवार देर रात्रि घोषित कर दिया गया। अध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष को छोड़ अन्य सभी पदों पर मुकाबला काफी दिलचस्प रहा है। महासचिव पद पर संजीव कुमार झा दो मतों विजयी घोषित किए गए। जबकि सहायक सचिव पद पर पूनम देवी ने एक वोट से जीत हासिल की। हालांकि आधिकारिक रूप से नोटिस बोर्ड पर प्रत्याशियों को प्राप्त वोटों की संख्या की घोषणा नहीं की गई है। इसको लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं है।

 

 

 

 

 

महासचिव पद की उम्मीदवार सत्यनारायण यादव एवं सहायक सचिव पद के उम्मीदवार ऋषिकेश गौतम ने मतगणना की प्रक्रिया तथा उसमें शामिल कर्मियों पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए अपीलीय प्राधिकार में शिकायत दर्ज कराई है। महासचिव पद के लिए महज दो वोटों से पीछे रहे मुख्य प्रतिद्वंदी सत्यनारायण यादव ने मंगलवार को अपीलीय प्राधिकार में लिखित शिकायत दर्ज कराकर कहा है कि चुनाव आयोग नोटिस के माध्यम से आगाह किया गया था कि बैलेट पेपर पर निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा उपलब्ध कराए गए मारकर की स्याही से लगाए गए चिन्ह को ही वैध मत माना जाएगा। अन्यथा मत पत्र रद्द कर दिया जाएगा, लेकिन मतगणना के समय इसका पालन नहीं हुआ।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | खजौली में बरात पहुंचने से पहले उठ गई भाई की अर्थी...

 

 

 

 

 

 

सत्यनारायण यादव ने आरोप लगाया है कि कलम से लगाए गए चिन्ह बाले वैलेट को भी वैध मत के रूप में गिनती की गई है। उधर, अपीलीय प्राधिकार के वरीय सदस्य अधिवक्ता ऋषिदेव सिंह ने कहा कि सत्यनारायण यादव का आरोप गंभीर है। अपीलीय प्राधिकार के अन्य सदस्य अधिवक्ता विंदेश्वर ठाकुर एवं अमरनाथ झा के साथ मिलकर प्रत्याशियों की शिकायत पर गंभीरता पूर्वक विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | मधुबनी में शराब माफिया के सिंडिकेट में बच्चे बने कूरियर, शराब सप्लाई के नए नस्तर बने मासूम, Liquor Smuggling में दो नाबालिग लड़की, 4 नाबालिग लड़के चढ़े JRP के हत्थे...बड़ा खुलासा

 

 

 

 

जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि हर हाल में न्याय की जीत होगी। निर्वाची पदाधिकारी विन्देश्वर पासवान ने बताया कि अध्यक्ष पद पर बासुदेव झा ने अपने प्रतिद्वंदी मंजूर इस्लाम को पराजित किया।

 

 

 

वहीं महासचिव पद पर संजीव कुमार झा ने अपने प्रतिद्वंदी सत्यनारायण यादव को शिकस्त दी। जबकी संयुक्त सचिव के पद पर धीरेंद्र कुमार धीरज ने अपने प्रतिद्वंदी अनिल कुशवाहा,सहायक सचिव के पद पर पूनम देवी ने अपने प्रतिद्वंदी ऋषिकेश गौतम,कोषाध्यक्ष के पद पर गणेश कुमार पूर्वे ने अपने प्रतिद्वंदी फैज अहमद तथा अंकेक्षक पद पर सुदीप कुमार बोस ने अपने प्रतिद्वंदी दिग्विजय नारायण सिंह को शिकस्त दी। संघ के उपाध्यक्ष पद पर जगन्नाथ महतो, कार्यकारिणी सदस्य के पद पर इरफानुल हक,जयाउद्दीन आजाद,साकेत कुमार महतो,राम अशीष महतो,सुशील यादव, संजय कुमार राय रंजन,हीरालाल यादव तथा वरीय सदस्य के पद पर उमेश प्रसाद सिंह, राम कुमार झा एवं शशि भूषण कुमार मिश्र पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | खजौली में बरात पहुंचने से पहले उठ गई भाई की अर्थी...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें