अप्रैल,24,2024
spot_img

Big News Madhubani : ऑक्सीजन भंडारण की भनक पर औद्योगिक प्रतिष्ठानों में ताबड़तोड़ छापेमारी, 45 सिलेडर जब्त

spot_img
spot_img
spot_img
धुबनी। जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में आक्सिजन सिलिण्डर की कालाबाजारी के विरुद्ध मंगलवार को सघन छापामारी अभियान चलाया गया।
अपर समाहर्ता व डीडीसी के नेतृत्व में मंगलवार को की गई  छापेमारी में 24 भरा हुआ तथा 21खाली आक्सिजन सिलिण्डर  जप्त की गई। अवैध रूप से  आक्सिजन सिलिण्डर भंडारण मामले में दो प्रतिष्ठानो के विरूद्ध मामला दर्ज की गई। अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीजों को आवश्यकतानुसार आक्सिजन उपलब्ध कराने को जिला प्रशासन काफी तत्परता वरत रही है।
मंगलवार को कथित कालाबाजारी व भंडारण के लिए रखा गया 45 आक्सिजन सिलिण्डर दो निजी औद्योगिक प्रतिष्ठान से बरामद की गई।अपर समाहर्ता अवधेश राम व उप विकास आयुक्त, अजय कुमार सिंह की ओर से जिले में कोविड-19 गाइडलाइन्स को लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत एवं कालाबाजारी के संदर्भ में मंगलवार को विभिन्न जगहों पर छापामारी किया गया।
औद्योगिक कारोबारी व्यापारी के यहां छापामारी क्रम मंगलवार को सुबह से ही जारी रहा। झंझारपुर व फुलपरास अनुमंडल में औचक सघन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी झंझारपुर एवं बीडीओ खुटौना भी मौजूद रहे।
निरीक्षण के दौरान झंझारपुर प्रखंड के सदर बाजार के दो दुकानों में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण क्रम में झंझारपुर के शकिल ऑक्सीजन गैस वेल्डिंग तथा केके ऑक्सीजन गैस कंपनी के यहां दस्तक दिया।इन प्रतिष्ठान के स्वामी के यहां कुल मिलाकर 11 आक्सिजन सिलिण्डर भरा तथा 21 सिलेंडर  खाली पाया गया। इसी प्रकार खुटौना प्रखंड में ओशो स्पेयर पार्ट्स के दुकान से 13 भरा आक्सिजन सिलिण्डर जप्त क़िया गया।
इस संबंध में अपर समाहर्ता व उप विकास आयुक्त पदाधिकारी द्वय के आदेशानुसार मामला दर्ज की गई।आक्सिजन सिलिण्डर जप्त कर लिया गया। दोषियों के विरूद्ध विहित कार्रवाई सुसंगत धारा में करने का निर्देश दिया गया है।
यह भी पढ़ें:  Madhubani news। Jhanjharpur news। NH 57 पर Virpur से Darbhanga जा रहा मक्का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, Supaul के चालक की मौत, खलासी नाजुक, Read Now

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें