अप्रैल,26,2024
spot_img

Madhubani : जिले में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा पहुंचा 1800 के पार

spot_img
spot_img
spot_img

मधुबनी, देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। अब कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए जिले में मानव बल की कमी दूर होगी। इस संबंध में प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्र जारी कर सिविल सर्जन को प्राधिकृत किया है।

जारी पत्र में प्रधान सचिव ने बताया है कि सीएस की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय टीम गठित कर आउटसोर्सिंग के माध्यम से 3 महीने के लिए मानव बल की नियुक्ति करने आदेश दिया है। वहीं जिले में संक्रमित रोगियों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। जिले में संक्रमित का आंकड़ा बढ़कर 1842 पहुंच गया। वहीं जिले में सोमवार को 255 नए संक्रमित मरीज की पहचान की गई है।

मानव बल तथा सामग्रियों की नहीं होगी कमी-

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Benipatti News| पहले वृद्ध को मारी बाइक सवार ने ठोकर, फिर खुद सड़क पर लुढ़का...पीछे से पिकअप आकर चढ़ गया मुंह पर

कोविड-19 संक्रमण में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए उसके रोकथाम तथा बचाव के लिए राज्य के सभी जिलों मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल द्वारा आवश्यक सामग्रियों सेवाओं एवं मानव बल की आवश्यकता महसूस की जा रही है। विदित हो कि कोविड-19 को केंद्र सरकार ने महामारी घोषित किया है। तथा इसे प्राकृतिक आपदा के अंतर्गत अधिसूचित किया है।

आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 50 में उल्लेखित है कि विशेष परिस्थिति में कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम तथा बचाव के लिए आवश्यक सामग्रियों सेवाओं एवं मानव बल को चिन्हित करते हुए उन्हें प्राधिकृत किया जाएगया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna Crime News | युवा जदयू नेता सौरभ सिंह की गोली मारकर हत्या, सड़क पर शव के साथ प्रदर्शन

राज्य कार्यकारिणी समिति द्वारा जिला स्तर पर तथा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल स्तर पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम बचाव हेतु सामग्री और सेवाएं एवं मानव बल की अधिप्राप्ति करने के लिए प्राधिकृत समिति द्वारा आवश्यक सामग्रियों सेवा एवं मानव बल को चिन्हित किया जाएगा।

सामग्रियों का आकलन एक माह की आवश्यकता को ध्यान में रखकर किया जाएगा। मानव बल की सेवा के लिए और आउटसोर्सिंग के माध्यम से ली जाएगी।

तीन सदस्यीय टीम का होगा गठन-

इस संबंध में 3 सदस्य समिति का गठन किया जाएगा जिसके अध्यक्ष सिविल सर्जन होंगे एवं एसीएमओ तथा जिला पदाधिकारी द्वारा नामित एक पदाधिकारी इस समिति के लिए प्राधिकृत किया गया है। किए गए हैं। वही मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल स्तर पर प्राचार्य मेडिकल कॉलेज,अधीक्षक मेडिकल कॉलेज,विभागाध्यक्ष मेडिसिन विभाग को प्राधिकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें:  School Timing| Bihar News| स्कूलों का समय घटा, फिर बदली गईं स्कूलों की टाइमिंग...अब इतने बजे होंगी बच्चों की छुट्टी

जिले में संक्रमित का आंकड़ा पहुंचा 1842-

जिले में संक्रमित का आंकड़ा 1842 पहुंच गई है। वही जिले में अब तक 9,872 मरीज कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिसमें 8,027 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। सोमवार को 2605 लोगों का सैंपल लिया गया था। जिसमें 255 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें