मार्च,29,2024
spot_img

खगड़िया में ज्वैलरी शॉप सील, जानिए दुकानदार क्या कर रहे चालाकी

spot_img
spot_img

गड़िया। खगड़िया जिले के गोगरी जमालपुर बाजार में अनुमंडल प्रशासन ने रविवार को लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे एक ज्वेलर्स की दुकान को सील कर दिया।

 

 

गोगरी जमालपुर बाजार में लगातार हो रही कार्रवाई के बावजूद लॉकडाउन उल्लंघन के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कहना है कि एक तरफ राज्य सरकार ने शादी ब्याह और श्राद्ध संस्कार के लिए छूट दे रखी है लेकिन इन कार्यक्रमों में आवश्यक कपड़े की खरीद के लिए दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है जिसका सीधा असर लॉकडाउन उल्लंघन के बढ़ रहे हैं मामले के रूप में सामने आ रहा है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अनुमंडल प्रशासन ने कपड़े की कई दुकानों को सील कर दिया है तथा दुकान की शटर के अंदर खरीदारी कर रहे हैं ग्राहकों के साथ साथ दुकानदारों पर भी भारी जुर्माना लगाया है। एक कपड़े की दुकान पर 2 लाख 51हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था।
इसके पहले रेडीमेड की एक बड़ी दुकान पर भी छापेमारी कर दुकान के अंदर से बड़ी संख्या में लोगों को खरीदारी करते पकड़ा गया था तथा जुर्माना लगाया गया था। प्रशासन द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है लेकिन लॉकडाउन उल्लंघन की घटनाएं रोजाना सामने आ रही है। यहां तक की चोरी छुपे मॉल को भी खोला जा रहा है।
इस संबंध में डीएम आलोक रंजन घोष ने वरीय पदाधिकारियों के निर्देशन में टीम का गठन किया है जो औचक निरीक्षण कर कार्यवाही करती है। डीएम ने दो मोबाइल नंबर भी जारी किया है जिस पर लॉकडाउन उल्लंघन से संबंधित किसी भी तरह की सूचना, वीडियो आदि भेजा जा सकता है। शहर के मुख्य बाजार में भी अनेक कपड़े की बड़ी दुकानों को सील किया गया है।
प्रशासनिक कार्रवाई से बचने के लिए दुकानदारों ने दुकान के अंदर ग्राहकों को बुलाकर व्यापार करना शुरू कर दिया है तथा अपने मोबाइल पर सीसीटीवी से मुख्य सड़क की निगरानी रखते हैं और किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि देखते ही दूसरे दरवाजे से ग्राहकों को बाहर निकाल देते हैं। इसके अलावा दुकानदारों ने अपने दुकान के नाम वाला थैला या प्लास्टिक का थैला देना बंद कर दिया है ताकि वह प्रशासन के आरोप से सीधा मुकर जाएं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें