अप्रैल,20,2024
spot_img

पश्चिम बंगाल में बिहार के किशनगंज के नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार की पीट-पीटकर हत्या में चार आरोपी गिरफ्तार, सात पुलिसकर्मी निलंबित

spot_img
spot_img
पटना/किशनगंज। पश्चिम बंगाल की सीमा पर स्थित बिहार के किशनगंज जिले के इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार की पीट-पीटकर हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। साथ ही मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार सहित सात पुलिसकर्मियों को आईजी के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है।
किशनगंज के एसपी कुमार आशीष ने पत्रकार वार्ता में यहां रविवार को बताया कि पकड़े गए आरोपितों में फिरोज आलम, उसका पिता इस्रराइल, मां सहीनुर खातुन, भाई अबुजार आलम और अब्दुल मलिक शामिल हैं। उन्होंने बताया कि फिरोज इस घटना का मुख्य आरोपित है।
इस मामले में बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी से बात की है। बंगाल के डीजीपी ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार के परिजनों को अनुग्रह अनुदान, सेवांत लाभ और एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बिहार पुलिस ने मारे गए इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है।
उल्लेखनीय है कि किशनगंज से सटे पश्चिम बंगाल के ग्वालपोखर थाना क्षेत्र अंतर्गत पंतापाड़ा गांव में शनिवार तड़ते तीन बजे बाइक चोरी मामले में छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था। हमले में किशनगंज टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार की मौत हो गई थी। अश्विनी कुमार 94 बैच के दारोगा थे। वे पूर्णिया जिले के बनमनखी प्रखंड के जानकीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पांचू मंडल टोला के रहने वाले थे। बाद में उनकी इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति हुई थी।
यह भी पढ़ें:  Bihar News | बिहार से Gujrat जा रहे 17 नाबालिग बच्चों की Trafficking का भांडा फूटा, Rescue, मदरसा में पढ़ाने के नाम पर Muzaffarpur से Avadh Express Train से भेजे जा रहे थे Gujarat

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें