अप्रैल,27,2024
spot_img

यही है Bihar की सच्चाई, जानिए यहां के डीएम साहेब बोले-रात में ड्यूटी में अस्पताल से गायब रहते हैं डॉक्टर, सिविल सर्जन नहीं उठाते फोन, अब सिविल सर्जन ने कहा-किसका-किसका उठाते चलें फोन

spot_img
spot_img
spot_img
डीएम ने ऐसे डॉक्टराें के एक दिन का वेतन काटने का डीपीएम को दिया आदेश 
 गोपालगंज। गोपालगंज समाहरणालय के सभा कक्ष में सोमवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी एवं एसपी आंनद कुमार की अध्यक्षता में कोविड-19 आपदा प्रबंधन की समीक्षात्मक बैठक हुई।
इसमें डीएम ने कहा कि रोस्टर के अनुसार एएनएम अपनी ड्यूटी पर नहीं आ रही हैं। डीएम ने सदर एसडीओ को इसकी जांच कर अनुपस्थित रहने वाली एएनएम से स्पष्टीकरण की मांग करने का आदेश दिया। इसके साथ ही डीएम ने कहा कि समीक्षा में पाया गया कि सदर अस्पताल में कल रात में चिकित्सक ड्यूटी से गायब थे।
काफी प्रयास के बाद वे काम पर लौटे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने डीपीएम से स्पष्टीकरण पूछते हुए एक दिन के वेतन की कटौती करने का आदेश दिया। उन्होंने बैठक में कहा कि उनकी अनुपस्थिति से असहज स्थिति का सामना करना पड़ा एवं राष्ट्रीय आपदा की घड़ी में उनकी अनुपस्थिति से राहत कार्य बाधित हुआ है जो अमानवीय है।
इसके साथ उन्होंने यह आदेश दिया है कि ओपीडी एवं इमरजेंसी में प्रतिनियुक्त चिकित्सक एवं पारा मेडिकल कर्मियों की रोस्टरवार सूची जिला गोपानीय शाखा को उपलब्ध कराएं। उन्होंनेे कोविड़-19 से मृत व्यक्तियों के शव को उठाने के लिए उचित राशि के आधार पर मजदूर उपलब्ध कराने का आदेश दिया।
मरीजों के परिजनों ने आरोप लगाया कि सदर अस्पताल में कुव्यवस्था और डॉक्टराें की लापरवाही  से मरीजों का समुचित इलाज नहीं हो पास रहा है। इस बीच सिविल सर्जन से बात करने के लिए लगातार फोन किया जा रहा है लेकिन वे फोन उठाते ही नहीं हैं जबकि मरीजों की समस्या को डीएम और एसडीओ लगातार सुन रहे हैं।
इमरजेंसी वार्ड में अपनी मां को दिखाने आए अशोक कुमार ने बताया कि 17 बार सिविल सर्जन के नंबर पर फोन किया है लेकिन उन्होंने एक बार भी फोन को नहीं उठाया। इस संबंध में सिविल सर्जन डाॅ योगेन्द्र महतो से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि आप ही बताएं किसका-किसका फाेन उठाते चलें।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें