अप्रैल,23,2024
spot_img

Effect of ‘ YAAS ‘ Cyclone in Bihar: बिजली विभाग के कर्मियों को 30 मई तक अलर्ट रहने का निर्देश

spot_img
spot_img
spot_img

गोपालगंज। यास तूफान के कारण तार टूटने, पोल गिरने या इंसुलेटर क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में बिजली बाधित होने पर तुरंत विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के लिए बिजली विभाग के कर्मियों को 30 मई तक अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि विभाग के जिले भर के 60 मानव बल सहित जेई को 24 घंटा अलर्ट मोड में तैयार रहने का निर्देश दिया गया है। बिजली का तार, पोल, इंसुलेटर सहित अन्य उपकरण भी रेडी रखा गया है। बिजली बाधित होने की स्थिति में तुरंत फॉल्ट को दुरूस्त कर आपूर्ति सुचारू कराने की तैयारी की गई है।

गंडक नदी के किनारे बसे लाेगाें को बीडीओ व सीओ ने 30 मई तक नाव नही लेकर जाने का निर्देश दिया है। अनुरोध किया। ग्रामीणों को सख्त निर्देश दिया कि वे गंडक नदी के किनारे ना रहे घर में रहें सुरक्षित रहें। स्थानीय लोगों से मिलकर उन्हें जागरूक किया कि बंगाल की खाड़ी से उठे यास चक्रवात खतरनाक है। इसमें तेज गरज के साथ बारिश एवं तूफान आने की संभावना है। तीन दिनों तक लोगों को घर में सुरक्षित रहने को कहा गया। किसी प्रकार की विपदा आने पर पुलिस व जिला प्रशासन आपके सहयोग के लिए सदैव तत्पर हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें