अप्रैल,27,2024
spot_img

टूटी पटरी पर दौड़ रही थी ट्रेन, दो किसानों ने बचा ली कई ट्रेन यात्रियों की जान, लाल गमछा दिखा रोक दी ट्रेन, दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची मुगलसराय जा रही हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस

spot_img
spot_img
spot_img

गया। पंडित दीनदयाल-गया रेलखंड पर पुसौली रेलवे स्टेशन के पास से शनिवार को गुजर रही हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची। ट्रेन अपलाइन में मुगलसराय जा रही थी। रेल की पटरी टूटी हुई थी, जिसे देख दो किसानों ने ट्रेन के ड्राइवर को लाल गमछा दिखाना शुरू किया।

 

 

ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर से पूछा। स्टेशन मास्टर ने अपने विवेक से काम लेने की सलाह दी। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। यह पटरी पुसौली स्टेशन से एक किमी. पश्चिम घटांव गांव के पास टूटी हुई थी। चालक ने स्थल पर जाकर देखा तो पटरी टूटी हुई मिली।

 

वहीं, स्टेशन मास्टर ने ग्रामीणों की तत्परता देख माला पहनाकर मिठाई खिलाकर सम्मानित किया। स्टेशन मास्टर ने बताया कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया है।हावड़ा-बीकानेर को दूसरी लेन से 45 मिनट के बाद रवाना किया गया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने बताया कि पटरी को फिलहाल दुरुस्त कर दिया गया है। गाड़ियों का परिचालन सामान्य रूप से हो सकता है। एक से दो दिनों के अंदर इस क्षेत्र की पूरी पटरी बदल दी जाएगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें