अप्रैल,25,2024
spot_img

बिहार राज्य ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन की दो टूक-डीजल की कीमत कम नहीं हुई तो 20 प्रतिशत मालभाड़ा बढ़ेगा

spot_img
spot_img
spot_img

पटना। बिहार राज्य ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन ने डीजल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर मालभाड़ा बढ़ाने की चेतावनी दी है। ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के भानुशेखर ने आज कहा कि डीजल की कीमतें कम नहीं हुई तो बीस प्रतिशत तक मालभाड़ा बढ़ाने पर विचार हो रहा है। भाड़ा हर कीमत पर लागू होगी, इसके लिए जरूरत हुआ तो ट्रक चालक असहयोग आंदोलन भी चलाएंगे।

लगातार बढ़ते डीजल और पेट्रोल की कीमतों को देखते हुए मालवाहक और यात्रीवाहक गाड़ियों के मालिक बैठक कर अपनी विरोध की रणनीति तैयार करने में जुटे हैं। ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्टर फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा ने कहा कि लगातार बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों के विरोध में ऑटो चालक 26 फरवरी को सड़क पर उतरेंगे। वे केंद्र और राज्य सरकार से तत्काल डीजल-पेट्रोल की कीमतों पर अंकुश लगाने की मांग कर रहे हैं।

बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के उदय शंकर सिंह ने कहा कि बसों आदि की कीमत बढ़ाने के लिए 28 फरवरी को बैठक किया जा रहा है। सबकुछ ठीक रहा तो 15 मार्च 2021 से भाड़ा बढ़ोतरी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | Khajauli News | फुटबॉल स्टेडियम में टाइल्स कटिंग कर रहे Muzaffarpur के मजदूर की करंट से मौत

बिहार राज्य खाद्यान्न व्यवसायी संघ के महामंत्री नवीन कुमार ने कहा कि पहले से ही ढुलाई लागत बढ़ने के कारण दाल, तेल सहित कई चीजों की कीमत बढ़ चुकी है। फिर से मालभाड़ा बढ़ा तो दाल, तेल सहित राज्य के बाहर से आने वाली उपयोग की अन्य वस्तुओं के दाम में इजाफा होना तय है।

जीएसटी के दायरे में लाएं डीजल-पेट्रोल :

यह भी पढ़ें:  Electoral Bond News | Supreme Court में फिर Electoral Bond की याचिका, Bihar में करोड़ों का चंदा मामा

पेट्रोल और डीजल की महंगाई से निजात के लिए व्यापारी और ट्रांसपोर्टर पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग कर रहे हैं। ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि राज्य सरकार एक्साइज ड्यूटी और वैट में राहत प्रदान करें और केंद्र से भी उन्हें टैक्स में राहत दी जाए। जिससे पेट्रोल और डीजल की कीमत कम होने के साथ-साथ लोगों को महंगाई से राहत मिले।बिहार राज्य ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन की दो टूक-डीजल की कीमत कम नहीं हुई तो 20 प्रतिशत मालभाड़ा बढ़ेगा

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Motihari News| CRIME BRANCH का अधिकारी बनकर आए अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी से ठग लिए 5 लाख के जेवरात

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें