अप्रैल,24,2024
spot_img

नरकटियागंज के ग्रामीण इलाके बने टापू, आई बाढ़, दर्जनों लोग पलायन, कई परिवार भूखें सोने को मजबूर, बदल गया लोगों का आशियाना

spot_img
spot_img
spot_img
बगहा। बिहार में पश्चिमी चंपारण जिले के अंतर्गत आने वाली नरकटियागंज-लौरिया मुख्य मार्ग के जुड़ी मियां के समीप मुख्य सड़क पर दो से तीन फिट पानी बह रहा है जिससे आवागमन बाधित है।
जुड़ीमियां गांव के दर्जनों घर में पानी लग जाने से कई परिवार भूखें सोने को मजबूर है, तो कइयों ने अपना आशियाना ही बदल डाला है और ऊंचे स्थान पर शरण लेने को मजबूर हैं।
खेत,नहर सड़क और गांव पूरा पानी ही पानी है। गांव टापू बना है ।शरला देवी बताती है, कि मेरे घर मे शादी पड़ी थी,लेकिन लगातार बारिश होने से नदियों के जलस्तर बढ़ने से घर में रहना दुर्लभ हो गया है।ऊंचे स्थान पर शरण लेकर खाना बनाकर किसी तरफ जीवन यापन कर रहीं हूं। नरकटियागंज के ग्रामीण इलाके बने टापू, आई बाढ़, दर्जनों लोग पलायन, कई परिवार भूखें सोने को मजबूर, बदल गया लोगों का आशियाना
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से लगातार घर में पानी रहने से हमलोग लाचार व वेवश हैं।हर साल मानसून आते ही परेशान व लाचार रहते हैं और टकटकी लगाकर उन नेताओं व अधिकारियों को देखते हैं, कि कोई तो आकर एक बार हाल तो पूछ लें लेकिन हम गरीबों का कोई सुधी तक लेने वाला नही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें