मार्च,29,2024
spot_img

प्रशासन का बड़ा फैसला : 13 जुलाई के बाद दरभंगा में लग सकता है लॉकडाउन, रहिए तैयार

spot_img
spot_img

लॉकडाउन से बाढ़ राहत संचालन में होने वाली कठिनाई को देखते हुए तेरह
जुलाई के बाद लॉकडाउन का लेंगे फैसला : डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम 

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। कोविड-19 के संक्रमण को लेकर जिले के (prashashan ka bara faisla 13 july lockdown) विभिन्न स्रोतों से लॉकडाउन की मांग उठने पर डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा, दरभंगा जिले के विभिन्न क्षेत्र के लोगों की ओर से विशेषकर शहरी क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे जिले में लॉकडाउन कराने के संबंध में अनुरोध प्राप्त हो रहा है।

आईएमडी व अन्य स्रोतों से प्राप्त मौसम अनुमान को (prashashan ka bara faisla 13 july lockdown) देखते हुए सम्यक विचारोपरांत जिला प्रशासन इस निष्कर्ष पर पहुंचा है, 9 से 12 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना है। नेपाल के कमला व बागमती से संबंधित बेसिन में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए 13 जुलाई या इसके उपरांत ही पूर्ण लॉकडाउन के संबंध में समुचित निर्णय किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | Bettiah News | 8 साल की मासूम को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर हत्या कर लाश को नदी किनारे फेंका, जुर्म का फुफेरा भाई है मास्टरमाइंड, शव मिलते ही उबले लोग, किया सड़क जाम, आगजनी

आम जनता को जिला प्रशासन, दरभंगा सूचित करना चाहता है, (prashashan ka bara faisla 13 july lockdown) कोविड-19 के रेगुलेशन (विनियमन) के अनुपालन करवाने के लिए कांटेन्मेंट जोन, मास्क के प्रयोग, सामाजिक दूरी, प्रतिष्ठान तथा वाहन चेकिंग अभियान जिला प्रशासन की ओर से चलाया जा रहा है, इसके अच्छे फलाफल भी प्राप्त हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, सिविल सर्जन, दरभंगा को कोविड-19 संक्रमित क्षेत्रों में विशेष जांच कराने के लिए निर्देश दिया गया है। कोविड-19 से संबंधित हर पहलू पर जिला प्रशासन की ओर से पैनी नजर रखी जा रही है। (prashashan ka bara faisla 13 july lockdown) परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | बाजार समिति में रहेंगी चाक-चौबंद व्यवस्था, पहुंचे DM Rajiv Roshan और SSP Jagunath Reddy

उन्होंने कहा, बाढ़ को लेकर बाढ़ राहत सामग्री पहुंचाने में शहर के कई प्रतिष्ठानों व शहर के कई संस्थाओं की अहम भूमिका रहती है। तुरंत लॉकडाउन होने पर बाढ़ राहत संचालन करने में कठिनाई हो सकती है। इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बिहार के कुछ अन्य जिलों की भांति दरभंगा जिला में भी लॉकडाउन करने के लिए 13 जुलाई या (prashashan ka bara faisla 13 july lockdown) इसके उपरांत निर्णय लेकर सूचित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Biraul News | बिरौल के Supaul Market में अवैध Nursing Home, पड़ा छापा, हुआ खुलासा, 4 मिले अवैध

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें