अप्रैल,20,2024
spot_img

पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल पहुंचे मिथिलांचल के बाबाधाम कुशेश्वरस्थान, की बाबा कुशेश्वर की पूजा-अर्चना, बिरौल-बेनीपुर में दिखी चाक-चौबंद व्यवस्था

spot_img
spot_img

बेनीपुर/बिरौल/ कुशेश्वरस्थान।  पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल के पूर्णिया से पटना आगमन के दौरान बेनीपुर में प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त देखी गई। वहीं, इससे पहले श्री करोल क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान सहरसा मुख्य मार्ग से होकर बिरौल से गुजरते कुशेश्वरस्थान पहुंचे। जहां पूजा अर्चना करने के बाद पुनः वापस बिरौल के सड़क मार्ग होते हुए जिला मुख्यालय के लिए प्रस्थान कर गए। इससे पहले श्री कारोल ने गुरुवार को मिथिला के बाबा धाम कुशेश्वरस्थान शिव मंदिर पहुंच बाबा कुशेश्वरनाथ की जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। श्री कारौल ने पूरे विधि-विधान से एक घंटे तक शिवलिंग पर जलाभिषेक किया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दुष्कर्म के दरिंदा Santosh Paswan को 20 साल की सजा, 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म में POCSO Act के Special Judge Pratima Parihar का कड़ा फैसला

इस दौरान यहां के आचार्य पंडित कमलेश झा व अन्य पुरोहितों ने गर्भ गृह में जलाभिषेक करवाते हुए महा आरती की। वहीं, बेनीपुर में आम दिनों में जगह-जगह सड़क जाम रहा करती थी लेकिन आज धरौड़ा,आशापुर, मझौरा, बेनीपुर बाजार व बेनीपुर भरत चौक सहित अन्य चौक चौराहे पर पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। उनकी अगुवाई में अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा,अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी उमेश्वर चौधरी,थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी सहित अन्य न्यायिक एवं प्रशासनिक पदाधिकारी बेनीपुर के सीमावर्ती जयंती चौक पर जमे हुए थे। उनके आगमन के बाद उन्हें स्वागत करते हुए बेनीपुर के अंतिम सीमा नार बांध पर उन्हें विदा करते हुए प्रशासन ने राहत की सांस ली।

इधर, बिरौल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल मुख्य न्यायाधीश संजय करोल के सुरक्षा व्यवस्था में दरभंगा जिला के समान्य व पुलिस प्रशासन पूरे दिन लगे रहे। सहरसा से दरभंगा जिला के सीमा गंडौल में एसडीओ ब्रज किशोर लाल,एसडीपीओ दिलीप कुमार झा के नेतृत्व में प्रशासन के अधिकारी ने मुख्य न्यायाधीश का स्वागत करते हुए उनके अगुवाई में रहे। इस दौरान अनुमंडल प्रशासन द्वारा बिरौल-सहरसा मुख्य मार्ग से लेकर एस एच 56 कुशेश्वरस्थान से लेकर शिवनगरघाट तक चप्पे चप्पे पर सुरक्षा का पोख्ता इंतजाम किया गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | ये Rural SP Kavya Mishra हैं...7 किमी की दूरी....9 घंटे की सफर...5 हजार Devotees का जश्नोत्सव....Repeating...Mistake...No Chance

वहीं, कुशेश्वरस्थान में मंदिर परिसर में अवस्थित विभिन्न देवी-देवताओं की पूजा अर्चना के बाद मंदिर परिसर में हो रहे अखंड रामनाम कीर्तन स्थल पर बैठ कर पांच कुमारी कन्याओं की श्री करोल ने पूजा की। वहीं, शिवगंगा घाट स्थित माता काली के मंदिर पर पहुंचे और मंत्रोच्चार के साथ पुजा की। मौके पर श्री बाबा कुशेश्वरनाथ महादेव मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ ब्रजकिशोर लाल दास सचिव विमल चंद खॉ डीएसपी दिलीप कुमार झा बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु व रत्नेश्वर कुमार सहित बेनीपुर और बिरौल न्यायालय के अधिकारी उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें