अप्रैल,25,2024
spot_img

दरभंगा रेलवे स्टेशन विस्फोट से जुड़ी बड़ी खबर : Darbhanga railway parsal blast case की जांच करेगी NIA

spot_img
spot_img
spot_img
पटना। बिहार के दरभंगा में गत 17 जून को हैदराबाद से आए पार्सल में हुए विस्फोट की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा हैै। एनआईए इस मामले की जांच का जिम्मा लेने जा रही।
बिहार पुलिस के एक उच्च पदस्थ अधिकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम बिहार नहीं आई है लेकिन उप्र और बिहार एटीएस की जांच रिपोर्ट के आधार पर इसकी जांच का जिम्मा राष्ट्रीय जांच दल (एनआईए) लेने जा रही है।
दरभंगा ‍जंक्शन पर 17 जून, 2021 को हुए विस्‍फोट में उच्‍च तीव्रता के केमिकल बम का इस्‍तेमाल किया गया था। इस बात का खुलासा फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) की रिपोर्ट से हुआ है। एफएसएल द्वारा बिहार एटीएस को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि दरभंगा बम विस्‍फोट में केमिकल विस्‍फोटक का इस्‍तेमाल हुआ था।
पुलिस का कहना है कि कपड़े की गांठ में होने और यह पार्सल स्टेशन पर उतर जाने के चलते ब्‍लास्‍ट से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।  यह विस्‍फोट कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से हुआ था। कपड़े की इस गांठ का पार्सल तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन से बुक किया गया था। दरभंगा में मो. सुफियान नामक शख्‍स पार्सल को प्राप्त करने वाला था।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Mabbi Police | मब्बी पुलिस का सिमरा चोरी कांड का उद्भेन, आजमनगर से अपराधी गिरफ्तार, चोरी की जेवरातों समेत अन्य सामान बरामद

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें