अप्रैल,25,2024
spot_img

Big News About Darbhanga Blast: एनआईए कर सकती है दरभंगा जंक्शन विस्फोट की जांच, एफएसएल ने बिहार एटीएस को जांच रिपोर्ट सौंपी, आज अहम बैठक

spot_img
spot_img
spot_img

पटना। दरभंगा रेलवे स्टेशन पर बम ब्लास्ट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर अब इंडियन मुजाहिद्दिन के कनेक्शन की पड़ताल की को लेकर मांग उठ रहे हैं वहीं अब तक इस मामले में कोई ठोस कनेक्शन या परिणाम सामने नहीं आया है।

 

हालांकि जांच अभी भी पूरी तेजी से जारी है। संभावना है कि दरभंगा ब्लास्ट केस केंद्रीय जांच एजेंसी एनआइए को सौंपने को लेकर भी यूपी एटीएस और बिहार एटीएस के बीच चर्चा होगी। इसको लेकर मामले की जांच करने के लिए यूपी एटीएस की टीम पटना पहुंच चुकी है। यह टीम बिहार एटीएस की टीम के साथ आज बैठक करेगी। पार्सल ब्लास्ट मामले में अब तक के अनुसंधान और मिले साक्ष्य के आधार पर आगे जांच की रणनीति तय की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna Crime News | युवा जदयू नेता सौरभ सिंह की गोली मारकर हत्या, सड़क पर शव के साथ प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार, मामले की फॉरेंसिक साइंस लैब की जांच पूरी हो चुकी है। इस जांच के बाद एफएसएल ने बिहार एटीएस को जांच रिपोर्ट भी सौंप दी है। इसमें केमिकल विस्फोटक के इस्तेमाल की बात कही गई है। यह एक केमिकल बम था जो कपड़े की गांठ में और पार्सल स्टेशन पर उतर जाने की वजह से बड़ा विस्फोट नहीं हुआ। बता दें कि दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में विस्फोट हुआ था। यह पार्सल तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन से बुक हुआ था, जिसे दरभंगा में मो. सुफियान नाम के व्यक्ति को डिलीवर किया जाना था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News। Harlakhi News। बासोपट्टी SBI से कैश लेकर लौट रहे CSP संचालक की पत्नी और पुत्र से बड़ी लूट, बाइक सवार अपराधी 1 लाख लूटकर फरार

 

इस मामले की तफ्तीश जारी है, लेकिन अब तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आया है। इसको लेकर बिहार एटीएस की टीम अब तेलंगाना  चीफ से भी बात करेंगी। बताया जा रहा है कि सिकंदराबाद में मौजूद यूपी एटीएस और तेलंगाना एटीएस के हाथ कई अहम जानकारी और साक्ष्य लगी है। संभावना है कि अगले एक से दो दिनों में एमएचए के आदेश पर ब्लास्ट जांच का जिम्मा एनआइए को सुपुर्द किया जा सकता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें