अप्रैल,27,2024
spot_img

कुशेश्वरस्थान में बाढ़ अनुश्रवण की बैठक में जमकर हंगामा, आवंटित नाव को लेकर जनप्रतिनिधियों ने व्यवस्था को घेरा, कहा-ऐसा कीजिए जिससे नाव का उपयोग लोग कर सकें

spot_img
spot_img
spot_img

कुशेश्वरस्थान पूर्वी। हो हंगामे के बीच बाढ़ अनुश्रवण समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख बिजल पासवान की अध्यक्षता में हुई। सदन में काफी हो हंगामा के बीच बाढ़ से संबंधित मामला छाया रहा।

 

 

वहीं, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवंटित नाव मामले में जनप्रतिनिधियों ने जमकर हंगामा किया। जनप्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि जितने भी नाव का परबना बनाया गया है वह नाव क्षेत्र में चलता ही नही है। सारे नाव पर सरकारी लाल झंडा भी नही दिखता है जिससे पहचान हो सके कि यह नाव सरकारी है।

 

कहा, यहां लोग नाव का परबाना बना अपने निजी उपयोग में नाव का इस्तेमाल करते है। जिससे लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है। अंचल के द्वारा टीम गठित कर इस मामले की जांच की जाए और दोषी नाव मालिको का परबाना रद कर दूसरे नाव मालिकों को परबाना दिया जाए ताकि लोग नाव का उपयोग कर सकें।

 

 

वहीं, सरकार की ओर से दी जाने वाली सहायता राशि में गड़बडी का मुद्दा भी जोरों पर रहा। इस बावत सदन में सीओ त्रिवेणी प्रसाद ने बताया कि बाढ़ आपदा सूची में तीस हजार एक सौ पच्चास व्यक्ति का लक्ष्य है। इसमें छब्बीस हजार तीन सौ छप्पन का आधार अपडेशन हो चुका है। 4453 लोगो को विलोपित किया गया है। एक हजार लोगों का आधार अपडेशन लंबित है। जिसे जल्द पूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है।कुशेश्वरस्थान में बाढ़ अनुश्रवण की बैठक में जमकर हंगामा, आवंटित नाव को लेकर जनप्रतिनिधियों ने व्यवस्था को घेरा, कहा-ऐसा कीजिए जिससे नाव का उपयोग लोग कर सकें

राम भजन यादव, गंगा यादव, अजय कुमार राय सहित कई जनप्रतिनिधियों ने सर्वेक्षण सूची का सत्यापन घर घर जाकर करने का अनुरोध किया ताकि उचित लाभार्थी लाभ से वंचित ना हो सके।

वहीं राम भजन यादव ने क्षेत्र में हो रही डकहा रोग से पशुओं की मौत को लेकर सदन में प्रस्ताव रखा कि और कहा कि पशु चिकित्सा पदाधिकारी का टीम गठन कर तटबंध पर कैंप लगाकर पशुओं का समुचित ईलाज हो। इतना ही नही जनप्रतिनिधियों ने बिजली विभाग को आड़े हाथों लिया।
यहां जो भी बैठक होती है चाहे वह पंचायत समिति की बैठक हो या बाढ़ अनुश्रवण की किसी बैठक में बिजली विभाग के कनीय अभियंता यहां नही आते है। कुशेश्वरस्थान का कनीय अभियंता राम शंकर सिंह कभीं कुशेश्वरस्थान आते ही नही है। वह बिरौल अनुमंडल कार्यालय में ही बैठता है और वहीं डेरा लेकर रहता है। जब जिला से किसी वरीय अधिकारियों का बैठक होता है तो उस समय दिखाई देते है।
पर दुःख की बात है कि सदन में बार बार प्रस्ताव पारित करने के बाद भी उस पर किसी प्रकार की कार्यवाई नही की जाती है। इस मामले में बिजली विभाग के कनीय अभियंता के विरुद्ध अनुपस्थित रहने के संबंध में सदन दे द्वारा जिला पदाधिकारी दरभंगा से उसके विरुद्ध कार्यवाई करने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया।
बैठक में बीडीओ किशोर कुमार, सीओ कमलेश कुमार, बीइओ साकेत बिहारी ठाकुर, बीएओ अमरेश कुमार, जिप सदस्या आरती देवी, मुखिया ठकको सदा, दिनेश चौपाल, मो0 हैदर, सज्जन राय सहित संबंधित पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें