अप्रैल,25,2024
spot_img

शिवनगरी बाबा कुशेश्वरनाथ में खुलेआम उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, लोगो ने नहीं सुनी कोई बात, मंदिर के मुख्य द्वार पर ही किया बाबा कुशेश्वरनाथ का जलाभिषेक

spot_img
spot_img
spot_img

कुशेश्वरस्थान। बिहार की प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शिवनगरी बाबा कुशेश्वरनाथ में खुलेआम उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां।प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी लोगो ने नहीं  सुनी (Corona protocol flouted openly in Shivnagari Baba Kusheshwarnath) प्रशासन की कोई बात।

 

 

जानकारी के अनुसार, शिव मंदिर के मुख्य द्वार पर ही लोगो ने किया बाबा कुशेश्वर नाथ का जलाभिषेक। कोविड-19 को लेकर बिहार सरकार ने सभी दार्शनिक स्थलों को बंद रखा है। बाबा कुशेश्वर नाथ न्यास समिति ने मंदिर के मुख्य द्वार एवं पश्चिमी द्वार को पूरी तरह बांस बल्ले से सील कर दिया है ताकि मंदिर में कोई प्रवेश नही कर सके। लेकिन हुआ ठीक इसके विपरीत सोमवार की अहली सुबह से ही बाबा कुशेश्वरस्थान में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी।

विरान पड़ा कुशेश्वरस्थान मंदिर परिसर
विरान पड़ा कुशेश्वरस्थान मंदिर परिसर

दूर दराज से आये शिवभक्त को कोरोना का कोई डर ही नही दिखा। हजारो की संख्या में लोग बिना मास्क और फिजिकल डिस्टेंस के ही खुलेआम कोरोना को चुनौती देते दिखें। लोग शिवगंगा में स्नान कर मंदिर के मुख्य द्वार पर ही जलाभिषेक करने लगे। स्थानीय पुलिस प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी श्रद्धालु किसी भी कीमत पर मानने के लिए तैयार ही नही था। शिवनगरी बाबा कुशेश्वरनाथ में खुलेआम उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, लोगो ने नहीं सुनी कोई बात, मंदिर के मुख्य द्वार पर ही किया बाबा कुशेश्वरनाथ का जलाभिषेकवहीं न्यास समिति की ओर से भी लाउडस्पीकर से बार बार लोगो को भीड़ करने से मना किया जा रहा था। एक तरफ मंदिर परिसर पूरी तरह सुनसान पड़ा था तो दूसरी तरफ मंदिर के मुख्य द्वार और सड़क पर पूजा करने वाले लोगो की काफी भीड़ थी।

 

कोरोना महामारी के बीच यह तस्वीर रोंगटे खड़े कर देने वाला है। आखिर लोग अपने और अपने परिवारों के जान की परवाह किए वगैर इतने लापरवाह कैसे हो सकते है। यहां होने वाली भीड़ में सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की देखी गई। जब न्यास समिति को पता था तो क्यों नही पहले से ही पुख्ता इंतजाम क्यों नही किया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें