अप्रैल,19,2024
spot_img

Jaley हाट में बिक रही मौत…लोगों को दिखती नहीं : दुकानों को शाम 6 बजे बंद करा दो, मास्क नहीं पहनने पर दुकानदारों से जुर्माना वसूलो, मगर…हाट-बाजारों में भीड़ को खुला छोड़ दो…मास्क भी पहना है या नहीं देखना आपकी जवाबदेही कहां…. साहेब!

spot_img
spot_img

जाले, देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। प्रखंड  क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने को लेकर सरकार कई तरह के उपाय तो कर रही है, वही प्रखंड क्षेत्र के गांवों में लगने वाले हाट बाजार के साथ-साथ मांगलिक कार्यक्रम शादी-विवाह, जनेउ-मुंडन आदि में लोग बिना माक्स लगाए शारीरिक दूरी को धत्ता बताते दिख रहे हैं।

प्रतिबंधित डीजे तेज आवाज के साउंड पर युवक युवतियां शारीरिक दूरियों की धज्जियां उड़ाते हुए नाचते देखे जा रहे हैं, इन्हें अपने व अपने परिवार की जान का कोई ख्याल नहीं है। हाट में इस तरह की भीड़ जैसे साग-सब्जियां दूसरे दिन नही मिलने वाला, लोग एक दूसरे को धक्का देते खुले में रखे साग-सब्जियां, मांस-मछली व अन्य सामग्रियों की खरीदारी करते देखे जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, जाले दोघड़ा घोघराहा आदि हाट का सैरात वसूली की टेंडर नही होने के कारण अंचल के राजस्व कर्मियों के माध्यम से सैरात बट्टी वसूली किया जाता है। लेकिन इनके द्वारा बिना माक्स व शोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए किसी तरह का कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से विक्रेता व ग्राहक दोनों बगैर माक्स लगाने की जरूरत ही नहीं समझते।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ghanshyampur News | हरद्वार के Class 10th के छात्र रमण राम की मौत, हादसे में बुझ गया घर का चिराग...

अंचलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र ने पूछे जाने पर देशज टाइम्स को बताया कि पूर्ण लॉकडाउन नही लगाई गई है। प्रखंड प्रशासन की ओर से लाउडस्पीकर से कोविड 19 गाइडलाइन का पालन करने व कोरोना से बचने संबंधित उदघोषणा लगातार कराया जा रहा है।

वही, पुलिस प्रशासन व्यवसायिक संस्थानों को संध्या 6 बजे बंद करते व माक्स विहीन लोगो से माक्स नहीं रहने पर जुर्माना वसूल तो करती दिखती है, वही बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए हाट बाजार मांगलिक कार्यक्रम शादी विवाह उपनयन मुंडन में निर्धारित गाइड लाइन का पालन कराने को सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Samastipur News | Kusheshwarsthan जुरौना चैती दुर्गापूजा में शराब परोसने आया था Samastipur RJD अध्यक्ष का बेटा, ठूंसकर लाया था दारू, शार्गिंद के साथ धराया

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें