मार्च,29,2024
spot_img

हायाघाट में दामाद बने हैं दुकानदार, करवा रहे खुशामद लॉकडाउन से कपड़ा व किराना व्यवसायियों की बल्ले-बल्ले, कहते हैं ग्राहक हमारी है मजबूरी दुकादारों की करनी पड़ रही जी हुजूरी

spot_img
spot_img

हायाघाट। अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के बलहा, रतनपुरा, मल्हीपट्टी, शिवैसिंगपुर में खुलेआम लॉकडाउन का उल्लंघन जारी है।

 

 

 

यहां के व्यवसायी दुकान खोलकर खुलेआम दिन भर चला रहे है। पुलिस एवं अन्य गतिविधियों की सूचना मोबाइल के जरिए उनलोगो को मिलती रहती है। ऐसे में वे आसान तरीके से दुकानदारी करने के साथ ही मनमानी कीमत वसूल रहे है।

 

 

 

राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के कारण राज्य भर में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके दरम्यान सब्जी, राशन की दुकान 6 से 11 बजे तक खुले रहने का समय निर्धारित किया गया है।इसके अलावे सभी दुकाने बंद रहेगें।

 

सुबह छह बजे से ग्यारह बजे ही नही इसके बाद शाम तक लोग कपड़ा दुकान,किराना दुकान,बर्तन दुकान,रेडिमेड दुकान व मछली की दुकान पर जमघट लगा रहे है।स्थानीय प्रशासन शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नही कर पा रही है।

 

सख्ती से लॉकडाउन के बाद भी सड़को पर आवागमन सामान्य रूप से जारी है।ऑटो व रिक्शा समेत बाइक सवार खुलेआम लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे है।लोगो ने आरोप लगाया कि अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के बलहा गांव मे कई होटल एवं दुकाने पुलिस की मिली भगत से खोले जा रहे है।

 

वहीं दुकान खुला होने की शिकायत कुछ लोगों ने पुलिस से की भी,लेकिन कोई कार्रवाई नही हो सकी। जिससे लोगों मे रोष की स्थिति है। लोग कहते हैं, दुकानदार दामाद की तरह खुशामद करवा रहे हैं और पुलिस उनकी सेवा में जुटी है।

 

सरकार की ओर से लॉकडाउन तो लगा दिया गया लेकिन शादी विवाह की मंजूरी मिली रही इस पर भी गाइडलाइन जारी कर दिया गया कि शादी होगी पर शादी मे मौजूदगी 50 की संख्या मे ही होगें।

 

ऐसे में जिनके घरों में शादी है उनके लिए खासकर कपड़ा, बर्तन,मनिहारी की वस्तुएं भी आवश्यक है। ऐसे में लोग घबराहट में बलहा,रतनपुरा,मल्हीपट्टी,शिवैसिंहपुर से सामान खरीदकर रख रहे है। इस मौके का फायदा उठाकर दुकानदार मनमानी करने मे लगे है।

 

पुलिस के चोरी छिपे शटर उठाकर ग्राहकों को अंदर बैठा लिया जाता है फिर उन्हे पुलिस का भय देते हुए सामान जल्दी लेने को कहा जाता है।

 

भला ग्राहक की भी मजबूर होती है।घबराहट मे आधा ध्यान अंदर आधे बाहर पुलिश की भय लगा रहता है।इसका फायदा दुकादारो को मिल रही है।ग्राहको से कोई भी वस्तुएं की कीमत दुगुना वसूली कर रहे है।

 

वहीं, दुकानदारो की लापरवाही, प्रशासन की ढ़िलाई के कारण बढ़ सकता है संक्रमण का मामला।  इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार, अंचलधिकारी कमल प्रसाद साह ने देशज टाइम्स को बताया कि सभी जगहो पर निगरानी कि जा रही है। दोषियो पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। (The shopkeepers have become sons-in-law in Hayaghat, the textile and grocery businessmen are getting battered by the happy lockdown, it is said that the customers are compulsive for the evaders)

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें