अप्रैल,19,2024
spot_img

हायाघाट में खड़े रहते हैं दुकानदार, पुलिस को देख चिल्लाते हैं आ गया…आ गया…

spot_img
spot_img

रभंगा (हायाघाट)। अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के सिरनियां, अकराहा, ब्रहमोतरा, रतनपुरा, शिवैसिंहपुर, बलहा, नवकाटोल में खड़े रहते हैं दुकानदार, पुलिस को देख चिल्लाते हैं आ गया,आ गया..

कोरोना वायरस की दूसरी लहर मे बढ़ते संक्रमण को लेकर 25 मई तक सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाया गया है।इसमे केवल आवश्यक वस्तुओ से संबंधित दुकान को ही सुबह 6 से 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।साथ ही सभी दुकानदार व ग्राहक को विशेष रूप से मास्क का इस्तेमाल करते हुए दो गजो की दूरी का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई है।बावजूद मंगलवार को भी अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के सिरनियां, अकराहा, ब्रहमोतरा, रतनपुरा,शिवैसिंहपुर,बलहा,नवकाटोल के विभिन्न दुकाने मे किसी के भी द्वारा मास्क व दो गज की दूरी का पालन नही किया जा रहा है।

अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के सिरनियां,अकराहा,ब्रहमोतरा,रतनपुरा,शिवैसिंहपुर,बलहा,नवकाटोल मे भीड़ इस कदर उमड़ रही थी कि मानो कल से कोई सामान नही मिलेगा।लोगों की भीड़ व सड़को पर बढ़ी वाहनों की संख्या से हर प्रमुख सड़को पर रूक-रूक कर जाम लग रही थी।

वहीं, पुलिस की सघन गस्ती के बावजूद अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के सिरनियां, अकराहा, ब्रहमोतरा, रतनपुरा, शिवैसिंहपुर, बलहा सहित अन्य स्थानो पर आवश्यक वस्तुओ के साथ-साथ चाय,पान, पान मसाला, रेडीमेड, कपड़े,इलेक्ट्रनिक आदि प्रतिबंधित दुकाने भी चोरी छिपे खुली रही।

 

जहां इन जगहों पर पुलिस की कार्रवाई बचने के लिए कुछ दुकानदार खड़े रहते है और जैसे ही दूर से पुलिस की गाड़ी आती दिखती है जोर से चिल्लाते है आ गया,आ गया…और आवाज सुनकर धड़ाधड़ दुकान की शटर बंद होने लगती है।हायाघाट में खड़े रहते हैं दुकानदार, पुलिस को देख चिल्लाते हैं आ गया...आ गया...

वहीं, पुलिस गाड़ी के चले जाने के बाद शटर खोलकर अंदर से ग्राहक को निकाल दिया जा रहा था।चंद रूपए की आमदनी की लालच मे वह अपने व अपने परिवार की जान जोखिम मे डालकर चोरी छिपे घरो मे भी दुकान चलाने लगे है। इसके लिए बाकायदा अधिकांश दुकानदार अपनी दुकान के बाहर मोबाइल नंबर चस्पाते हुए एक दो स्टाफ को बिठाए हुए रहते है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें