मार्च,28,2024
spot_img

हायाघाट में पुलिस और दुकानदारों के बीच लुका-छिपी का खेल, पुलिस आई शटर डाउन, गई हो गया अप

spot_img
spot_img

लॉकडाउन का उल्लंघन-हायाघाट स्टेशन रोड मे पैदल चलने में भी होती परेशानी
.

हायाघाट। कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए सरकार की ओर से लगाया गया लॉकडाउन जमीनी स्तर पर सफल होता नही दिख रहा है। जो चिंता का विषय है।

 

 

सामान्य दिनो की तरह खुल रही दुकाने ,पुलिश के आते ही हो जाती बंद,जाते ही फिर से खुल जाती है। इसमें करीब 60 फीसदी लोग बिना मास्क के देखे जाते हैं। कुछ दुकानदार को छोड़ दिया जाए तो किसी भी दुकान में काम करने वाले कर्मियों के चेहरे पर मास्क नही दिखाई देता है।

 

सुबह से दिन के 11 बजे तक सभी तरह की दुकाने खुल रही है। जिस कारण हायाघाट बाजार मे भीड़ उमड़ रही है।भीड़ की वजह ईद पर्व भी मानी जा रही है। लोग कपड़ा, सेवई ,फल आदि की खरीदारी के लिए जुट रहे है।

 

आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए होड़ मची रही। चर्चा है कि पर्व को देखते हुए प्रशासन की भी मौन स्वीकृति है। हायाघाट बाजार मे भी भीड़ बढ़ गई और देखते ही देखते वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

 

हायाघाट बाजार में जाम की स्थिति बन गई। सिपाहियों के बंदोबस्ती नहीं रहने से जाम समाप्त होने में भी काफी समय लग गया। इस दौरान जाम के कारण सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह फैल रही। जाम मे फंसे लोग चाहकर भी शारीरिक दूरी नहीं बना पा रहे थे।

 

लेकिन संपूर्ण लॉकडाउन का समय होते ही पुलिस सक्रिय हो जाती है। इसके बाद सड़कों पर सन्नाटा छाने लगता है।हालांकि हायाघाट के गलीनुमा मार्केट में आधा शटर उठाकर दुकानदार ग्राहक को डील करते रहते है। जब उन्हें पुलिस के आने की जानकारी मिलती है तो दुकान के बाहर खड़े उनके व्यक्ति की ओर से  शटर गिरा दिया जाता है।

हायाघाट में पुलिस और दुकानदारों के बीच लुका-छिपी का खेल, पुलिस आई शटर डाउन, गई हो गया अपजब पुलिस चली जाती है तो वह फिर शटर उठाकर कारोबार शुरु कर देते है। सुबह 11 बजे से पहले सड़क पर नही दिखाई पड़ती पुलिस।11 बजे के बाद पहुँची पुलिश तो खिसकने लगे लोग संपूर्ण लॉकडाउन टाइम 11 बजे शुरू होने के बाद हायाघाट थानाध्यक्ष मो.तारिक अनवर अंसारी के नेतृत्व में हायाघाट थाना की पुलिश व अंचलधिकारी कमल प्रसाद साह का आना शुरू हो गया।

 

इसके बाद चहुंओर बंद करो-बंद करो की आवाज आने लगी। धीरे-धीरे हायाघाट बाजार मे भी सन्नाटा छाने लगा।हालांकि कुछ गली के घर दुकनिया मे ग्राहक जमे हुए थे।सड़को पर पूरे दिन छोटे-बड़े वाहनो का आवागमण लगा रहता है। कोरोना महामारी के दूसरे लहर को देखते हुए ऐसे स्थिति काफी भयावह है।इसमे संक्रमण फैलने का खतरा कई हद तक बढ़ गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें