अप्रैल,24,2024
spot_img

Jaley: मिले आठ कोरोना पॉजिटिव, जानिए स्वास्थ्य प्रशासन ने कहां-कहां लगाया बांस-बल्ला, बनाया कंटेंनमेंट जोन

spot_img
spot_img
spot_img

जाले, देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। सरकार के निर्देशानुसार प्रशासनिक स्वाथ्य महकमा युद्ध स्तर पर कोरोना नियंत्रण को लेकर तरह-तरह के उपाय तो कर रहा है, लेकिन कोरोना की इस दूसरी लहर ने ग्रामीण क्षेत्रों में पांव पसारता तेजी से जारी रखे हुए है।

रेफरल अस्पताल जाले के टेक्नीशियन अनवर अली व स्वथ्यकर्मियों की  टीम की ओर से 113 लोगो की कोरोना जांच में आठ कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 27 से बढ़कर 35 हो गया है।

प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 35

रेपिड एंटीजन जांच में कदम्ब चौक कछुवा स्थित ब्रह्म कुमारी ईश्वरीय विश्वबिद्यालय के दो ब्रह्मकुमारी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। साथ ही समधिनियां गांव के एक ही परिवार में एक महिला व पुरुष संक्रमित हैं।

वही जोगियारा सोनदही टोला के एक जोगियारा के एक चन्दौना में एक महिला की रैपिड एंटीजन जांच में कोरोना पॉजिटवि पाई गई गई हैं। उपरोक्त सभी कोरोना मरीजों को आवश्यक दवा का किट के साथ होम आइसोलेशन में भेजा गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Singhwara News | अतरवेल-बिशनपुर पथ पर सिमरी पुलिस को आते देख...बाइक छोड़ खेत में भागा...फिर?

मास्सा में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने से वहां सघनरूप से रेपिड एंटीजन किट से जांच किया जा रहा है। मास्सा पैक्स अध्यक्ष अरुण ठाकुर कोरोना संक्रमित पाए गए है। इन्हें जाले रेफरल अस्पताल से डीएमसीएच स्थित कोविड आइसोलेशन सेंटर में रेफर किया गया है।

चार संक्रमित क्षेत्रो को घेराबंदी कर किया कंटेंमेंट क्षेत्र घोषित

सीओ अनिल कुमार मिश्र ने देशज टाइम्स को  बताया कि सहसपुर पंचायत के चन्दौना जोगियारा पंचायत के सोंनदही जाले पूर्वी पंचायत के समधिनियां एवं कछुआ पंचायत की ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय बिश्वविद्यालय कदम्बचौक को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर इसके आसपास क्षेत्र को बांस-बल्ला से घेराबंदी कर आम लोगो के लिए निषेध घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दिल्ली मोड़ के Girija Apartment की दूसरी मंजिल में लगी आग, सीढ़ी के अंदर फंसे एक दर्जन परिवार

चार स्थलों पर सघनरूप से टीकाकरण जारी

स्वथ्य विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में सोमवार को शिविर के माध्यम से कोरोना नियंत्रण को लेकर टिका करण अभियान चलाया जा रहा है।

एमओआईसी डॉ गंगेश झा व प्रखण्ड स्वथ्यप्रबंधक कुमुद रंजन ने संयुक्तरूप से देशज टाइम्स को बताया कि प्रशिक्षित स्वथ्यकर्मी की ओर से प्रखंड क्षेत्र के राढ़ी दक्षणी पंचायत के विहारी गांव स्थित मध्य विद्यालय कमतौल स्थित उच्च बिद्यालय मास्सा पंचायत स्थित पंचायत भवन धनकौल व एएनएम स्कूल जाले के स्थाई टिक केंद्र में कोविशिल्ड भैक्सिन का टीका दिया जा रहा है। उपरोक्त सभी केन्द्र को 250 कर कुल एक हजार डोज टीका की आपूर्ति की गई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Singhwara News | भरवाड़ा फाइटर टीम बना विजेता, जमाया Bharwada Premier League Champion Cricket गोल्डेन कप पर कब्जा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें