अप्रैल,23,2024
spot_img

मुंबई में करोना की वजह से सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद मुंबई से उत्तर प्रदेश आने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या अचानक बढ़ी, सभी ट्रेनों में सीटें फुल, जानिए दरभंगा वाया लखनऊ होकर चलने वाली स्पेशल ट्रेन का हाल

spot_img
spot_img
spot_img
लखनऊ। मुंबई में करोना की वजह से सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद उत्तर प्रदेश आने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या अचानक बढ़ गई। इसलिए मुंबई से लखनऊ और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों को आने वाली ट्रेनों में अप्रैल महीने में सीटें फुल हो गई हैं।
पूर्वोत्तर रेलवे  प्रशासन इस समय मुंबई के लिए अधिकांश ट्रेनों का संचालन कर रहा है। पुष्पक एक्सप्रेस से लेकर लखनऊ एसी सुपरफास्ट और कुशीनगर एक्सप्रेस जैसी स्पेशल ट्रेनों की सभी श्रेणियों में वेटिंग हैं। इन ट्रेनों में स्लीपर क्लास में 30 अप्रैल तक वेटिंग के टिकट भी नहीं मिल रहे हैं। इससे मुंबई से लखनऊ और उत्तर प्रदेश आने वालों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। ऐसे में मुंबई से ट्रेनों द्वारा उत्तर प्रदेश आने वालों को अभी और इंतजार करना होगा।
रेलवे प्रशासन के मुताबिक, महाराष्ट्र के कई जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी बढ़ने की वजह से मुंबई से उत्तर प्रदेश और लखनऊ आने वाले यात्रियों की संख्या ट्रेनों में अचानक बढ़ गई है। फिलहाल मुंबई के लिए अतिरिक्त ट्रेनें चलाने की अभी कोई योजना नहीं है। रेलवे बोर्ड से अतिरिक्त ट्रेनों के संचालन का प्रस्ताव आएगा तो ट्रेनें जरूर चलाई जाएंगी।
मुंबई से उत्तर प्रदेश के आने वाली ट्रेनों की स्थिति
रेल आरक्षण व्यवस्था के अनुसार, 02534 मुंबई से लखनऊ आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में जनरल में 30 अप्रैल तक सीटें फुल हैं। इसलिए अब वेटिंग के टिकट टिकट नहीं मिल रहे हैं। लखनऊ होकर चलने वाली 02542 एलटीटी-गोरखुपर स्पेशल ट्रेन में 10 अप्रैल तक सीटें फुल हैं। एसी में वेटिंग हैं, लेकिन जनरल में वेटिंग के टिकट नहीं मिल रहे हैं। 01015 एलटीटी-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन में 09 अप्रैल तक सीटें फुल हैं। एसी में वेटिंग हैै, लेकिन जनरल में वेटिंग के टिकट मिलना बंद हो गए हैं।
इसके अलावा 02141 एलटीटी से पाटलिपुत्र वाया लखनऊ होकर चलने वाली स्पेशल ट्रेन में 29 अप्रैल तक जनरल की सभी सीटें फुल हैं। 01061 एलटीटी से दरभंगा वाया लखनऊ होकर चलने वाली स्पेशल ट्रेन में 30 अप्रैल तक एसी में वेटिंग है, जबकि जनरल में वेटिंग टिकट मिलना बंद हो गए हैं।
यह भी पढ़ें:  Lok Sabha Elections 2024 | न पड़े Votes...ना हुआ Elections...न हुई Counting ....और जीत गए BJP Candidates...ऐसी सूरत देखी है कहीं...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें