मार्च,29,2024
spot_img

Big Breaking News From Darbhanga Bihar दरभंगा से मजदूरों को लेकर दिल्ली जा रही डबल डेकर बस मथुरा यमुना एक्सप्रेसवे पर पलटी, बस में सवार दरभंगा और मधुबनी के 150 मजदूरों में 60 की हालत गंभीर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img
मथुरा। बिहार के दरभंगा से मजदूरों को लेकर दिल्ली जा रही डबल डेकर बस सोमवार की दोपहर थाना महावन के यमुना एक्सप्रेसवे के माइलस्टोन 117-118 के नजदीक पिछला एक्सल टूटने कारण अनियंत्रित होकर पलट गई।
बस में सवार लगभग 150 लोगों में से 60 लोग घायल हो गए, जिला अस्पताल में 18 लोगों को भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य अलग-अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा है, अभी तक 08 की हालत गंभीर है जिनमें से चार को एसएन मेडिकल कालेज आगरा  रैफर कर दिया गया है। बस के पलटते ही बस का ड्राइवर और कंडक्टर भाग गए।
जोधपुर के केसी जैन ट्रेवल्स की स्लीपर कोच बस बिहार के दरभंगा जिले से 20 जून चार बजे 150 मजदूरों को लेकर दिल्ली के लिए चली। बस में दरभंगा और मधुबनी जिले के मजदूर सवार थे।
कोरोना कर्फ्यू समाप्त होने के बाद मजदूर दिल्ली, पानीपत समेत अन्य जिलों में अपने-अपने काम पर लौट रहे थे। सोमवार दोपहर थाना महावन क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे के माइल स्टोन 117-118 के मध्य बस के पिछले पहिए का एक्सल टूट गया। चालक ने एक साथ ब्रेक मार दिए। इससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई।
मधुबनी जिले के गांव बांका निवासी आमीर, गांव रसीदपुर निवासी अमरेश राय और दरभंगा के गांव कितुका निवासी राकेश यादव, गांव बहैंटा निवासी सुदेश कुमार ने बताया बस की एक-एक सीट पर पांच-पांच सवारियां बैठी हुई थीं। गैलरी में भी यात्री बैठे थे। यात्रियों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं। बस पलटने के बाद चीख पुकार से एक्सप्रेस-वे गूंज उठा। घायल यात्रियों को बस की खिड़कियों के शीशे तोड़े। तब यात्री बाहर निकल कर आए।
हादसे में 60 यात्री घायल हो गए। जिनमें से 18 यात्रियों को जिला अस्पताल भेजा गया जहां आठ की हालत गंभीर है तथा जबकि अन्य घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया।
घटनास्थल पर एसपी ग्रामीण श्रीशचंद्र, सीओ सदर गौरव त्रिपाठी, सीओ महावन नीलेश मिश्रा, थाना जमुनापार, वृंदावन, राया, बलदेव और महावन थाने का भी फोर्स पहुंच गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा भी पहुंच गए। बस का चालक घटनास्थल से भाग गया।
Big Breaking News From Darbhanga Bihar दरभंगा से मजदूरों को लेकर दिल्ली जा रही डबल डेकर बस मथुरा यमुना एक्सप्रेसवे पर पलटी, बस में सवार दरभंगा और मधुबनी के 150 मजदूरों में 60 की हालत गंभीर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट
सीएमओ रचना गुप्ता, सीएमएस मुकुंद बंसल, जेडी आरके गुप्ता, एसपी सिटी एमपी सिंह, एसडीएम महावन कृष्णानंद तिवारी, कोतवाल सूरज प्रकाश शर्मा भी जिला अस्पताल पहुंच गए। सीएमएस डा. रचना गुप्ता ने बताया चार लोगों की हालत गंभीर होने पर उनको एसएन मेडिकल कालेज आगरा रेफर किया गया है।
एसपी देहात श्रीश चंद ने बताया कि महावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक्सप्रेसवे पर डबल डेकर बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। प्रथम दृष्टया एक्सल टूटने के कारण घटना प्रतीत हो रही है। हादसे में 20 से 26 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। इस हादसे में किसी की मृत्यु नहीं हुई है। जांच कर अग्रिम विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Biraul News | ...और जब DM Rajiv Roshan और SSP Jagunath Reddy पहुंचे डिस्पैच सेंटर JK College

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें