अप्रैल,27,2024
spot_img

Darbhanga के ‘सिंघम’ बाबूराम को मिला सिंहवाड़ा SHO जाबांज ‘ अमित ‘ का साथ, DMCH लूटकांड का पर्दाफाश, लूट के तीन लाख बरामद, पढ़िए पूरी खबर

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा। गत तीन जून को बेंता ओपी क्षेत्र अन्तर्गत डीएमसीएच के प्रिंसिपल कार्यालय के पाॅटिको से 3 लाख 50 हजार रूपये के लूटकांड का उद्भेदन करने में दरभंगा पुलिस को जबरदस्त कामयाबी हासिल हुई है।

मामले के उद्भेदन के क्रम में संलिप्त अपराधी की गिरफ्तारी के साथ-साथ लूटी गई तीन लाख रुपये की राशि भी बरामद की गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों डीएमसीएच के कर्मचारी कमलदेव नारायण के मोटरसाईकिल से उतर कर आफिस जाने के क्रम में मोटरसाईकिल सवार दो अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा 3 लाख 50 हजार रूपये के छिनतई की घटना को अंजाम दिया गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ghanshyampur News | फूल तोड़वा हत्याकांड में Naveen Singh का कोर्ट में सरेंडर

इस संबंध में लहेरियासराय (बेंता) थाना कांड संख्या 279/21 अंतर्गत मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया था। कांड प्रतिवेदित होने के बाद संबंधित थाना एवं तकनीकी शाखा के पुलिस पदाधिकारियों/ कर्मियों द्वारा वादी के बैंक से पैसा निकासी तथा छिनतई की घटनास्थल के साथ-साथ अपराधकर्मियों के भागने वाले एरिया में लगे सीसीटीवी का अवलोकन किया गया।

जिसमेंं अपराधकर्मी के पहनावे एवं मोटरसाईकिल से अपराधियों के कोड़ा गैंग का सदस्य होने की सम्भवना व्यक्त की गई। फिर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उक्त अपराधकर्मी की पहचान एवं गिरफ्तारी हेतु एक टीम सिंहवाडा थानाध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में तकनीकी शाखा के पुलिस कर्मियों को कटिहार जिला के कोड़ा थाना में सत्यापन एवं छापामारी हेतु भेजा गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | अंटोर में अग्नि के 7 फेरे....

जिसके पश्चात उक्त टीम द्वारा कांड में संलिप्त एक अपराधकर्मी सुमित कुमार की पहचान हुई। फिर कोड़ा थाना के सहयोग से ग्राम नयाटोला जुरावगंज में छापामारी कर गत सोमवार की रात्रि में सुमित कुमार को गिरफ्तार किया गया तथा उसकी निशानदेही पर पर लुटा गया 3 लाख रूपये भी बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Darbhanga Court News | नाबालिग से Torture में लोहा सिंह लालदेव की कटेगी 1 साल जेल में, POCSO Special Judge Protima Parihar का कड़ा फैसला

एसएसपी बाबूराम ने कहा है कि गिरफ्तार अपराधकर्मी का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। दूसरे अपराधी की भी पहचान कर ली गई है। जल्दी ही उसकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कार्य में थानाध्यक्ष अमित कुमार तथा तकनीकी सेल के कर्मियों द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है।

जिसके लिए इन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें