अप्रैल,25,2024
spot_img

चांद का दीदार होते ही दरभंगा भी मनाएगा बकरीद, जिला प्रशासन चौकस, डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम-एसएसपी बाबूराम ने कहा-शांतिपूर्ण मनाएं ईद-उल-जोहा, पर्व को लेकर 162 स्थलों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा। ईद-उल-जोहा (बकरीद पर्व) 21 जुलाई को मनाया जाएगा। मगर, यह चांद की दीदार पर निर्भर है। बकरीद पर सुरक्षा व्यवस्था व भाईचारा कायम रखने की जिम्मेदारी देने के लिए जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम. व वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने संयुक्तादेश जारी किए हैं। इसके तहत जिले के 162 स्थलों पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

 

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News | शराब तस्करी का सजायाफ्ता...Special Judge1 Shriram Jha की Court का कड़ा फैसला, मिली श्रवण नायक को 5 साल की सजा

साथ ही वर्ष 2006 से विभिन्न प्रखण्डों में घटित संप्रदायिक विवाद का उल्लेख करते हुए, वैसे स्थलों पर विशेष निगरानी एवं सतर्कता बरतने का निर्देश संबंधित थाने को दिया है।

उन्होंने कहा है कि इन अवसरों पर असामाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक संस्थानों एवं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का प्रयास किया जा सकता है। साथ ही इस उद्देश्य से सोशल मीडिया का भी प्रयोग किया जा सकता है, इसलिए अफवाह फैलाने वाले तत्वों, संस्थाओं, असामाजिक तत्वों एवं गुंडा तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए और यदि किसी के द्वारा इस तरह की अफवाह फैलाई जाती है, तो त्वरित कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Mabbi Police | मब्बी पुलिस का सिमरा चोरी कांड का उद्भेन, आजमनगर से अपराधी गिरफ्तार, चोरी की जेवरातों समेत अन्य सामान बरामद

चांद का दीदार होते ही दरभंगा भी मनाएगा बकरीद, जिला प्रशासन चौकस, डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम-एसएसपी बाबूराम ने कहा-शांतिपूर्ण मनाएं ईद-उल-जोहा, पर्व को लेकर 162 स्थलों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति इसके अतिरिक्त सदर अनुमण्डल के लिए अनुमण्डल पदाधिकारी, सदर, बिरौल अनुमण्डल के लिए अनुमण्डल पदाधिकारी, बिरौल एवं बेनीपुर अनुमण्डल के लिए अनुमण्डल पदाधिकारी, बेनीपुर को विधि-व्यवस्था संधारित करने के लिए संम्पूर्ण प्रभार प्रदान किया गया है।

प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी व पुलिस बल को 21 जुलाई के प्रातः 04ः00 बजे से ही अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर भ्रमणशील रहकर विधि-व्यवस्था संधारण करने का निर्देश दिया गया है। इसके अतिरिक्त सभी थाना/ओ.पी. एवं गश्ती दल को भ्रमणशील रहकर विधि-व्यवस्था संधारित करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News | शराब तस्करी का सजायाफ्ता...Special Judge1 Shriram Jha की Court का कड़ा फैसला, मिली श्रवण नायक को 5 साल की सजा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें