अप्रैल,23,2024
spot_img

Darbhanga : दरभंगा के अधिवक्ताओं की आवाज, जनहितैषी कार्यों को लेकर हमेशा आंदोलित रहने वाले बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव इंद्र शेखर मिश्र को याद कर नम पड़ गई हर आंखें, वकीलों ने दी श्रद्धाजंलि, कहा-हमेशा हमारे प्रेरणास्त्रोत बने रहेंगे हमारे बड़े भाई इंदू बाबू

spot_img
spot_img
spot_img

रभंगा। बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव स्व. इंद्र शेखर मिश्रा उर्फ इंदु बाबू की पांचवीं पुण्य तिथि मंगलवार को डरहार गांव में मनाई गई। अधिवक्ताओं और ग्रामीणों ने इंदु बाबू के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

इंदु बाबू के भाई जटाशंकर मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में उनके कार्यकाल में वकीलों व समाज हित में किए गए कार्यों का स्मरण कर परिवार के सदस्य और वकील भाव विह्वल हो उठे।

भुवनेश्वर मिश्रा ने कहा कि हर दिल अजीज भैया इंदू बाबू आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनका कीर्ति, उनकी बेहतर सोच वकीलों के लिए प्रेरणास्रोत बनकर हमारे बीच आज भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Kusheshwarsthan | लहरिया कट बाइकर्स...जिगर मा बड़ी आग है....रोका तो...बरसाने लगे पत्थर...ये भूमिगत...81@FIR

अधिवक्ता राजीव रंजन ठाकुर ने कहा कि इंदू बाबू बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। वे भारतीय जीवन बीमा निगम लिमिटेड की नौकरी छोड़कर वकालत पेशा में आए। 2008 से लेकर जीवन के अन्त तक दरभंगा बार एसोसिएशन के महासचिव रहे। पद पर रहते हुए ही उनका आकस्मिक निघन हो जाने के बाद दरभंगा जिला के अधिवक्ता और परिवार एवं गांव के लोग अपने-आप को असहाय मानते हैं।Darbhanga : दरभंगा के अधिवक्ताओं की आवाज, जनहितैषी कार्यों को लेकर हमेशा आंदोलित रहने वाले बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव इंद्र शेखर मिश्र को याद कर नम पड़ गई हर आंखें, वकीलों ने दी श्रद्धाजंलि, कहा-हमेशा हमारे प्रेरणास्त्रोत बने रहेंगे हमारे बड़े भाई इंदू बाबू

उन्होंने कहा कि वकालत खाना में स्वर्गीय इन्दू बाबू की प्रतिमा लगनी चाहिए। अधिवक्ता दया शंकर मिश्र उर्फ लाल बाबु ने कहा कि महासचिव पद पर रहते हुए उन्होंने दरभंगा में हाईकोर्ट बेंच का गठन, अन्य प्रांतो की भांति ही प्रदेश में भी सिविल रिवीजन का अधिकार जिला जज को देने, रेलवे कोर्ट, विद्यूत कोर्ट, विजिलेंस कोर्ट, न्यायालय भवन के साथ वकालत खाना भवन का निर्माण, नव वकीलों को प्रशिक्षण की व्यवस्था समेत विभिन्न जन हितैषी कार्यो को लेकर हमेशा आंदोलित रहे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ramnavmi...संवेदनशील क्षेत्र में दिखी भाईचारे की भक्ति, दिखाया समर्पण....अब Rural SP Kavya Mishra ये करेंगी

अधिवक्ता भवनाथ मिश्रा ने कहा कि ऑल इंडिया बार काउंसिल के इतिहास में स्व. इंदू बाबू ने महासचिव के पद पर लगातार चार बार चुनाव जीते। जो अपने-आप में इतिहास है। आज तक ऐसा इतिहास नहीं बना है और न बनेगा क्योंकि नियम के अनुसार एक पद पर एक व्यक्ति दो बार ही चुनाव जीत कर पद पर कार्यरत रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा सदर मुख्यालय...तब तो ताला जड़ जाएगा....कर कंट्रोल....चाबी ले....सिस्टम खोल

अधिवक्ता मनोज कुमार मिश्रा, आयोजित श्रद्धांजलि सभा में स्वर्गीय इन्दू बाबू के संघर्षशील जीवन पर प्रकाश डाला । मौके पर दरभंगा जिला न्याय मित्र संघ के सचिव प्रमोद कुमार ठाकुर , के अलावे उनके परिवार के सदस्य मदन मोहन मिश्र उर्फ छोटू, शुधांशु शेखर उर्फ बाबू ,कार्तिक कुमार, रवि प्रकाश,आदित्य कुमार, अभिषेक रंजन मौजूद थे । कार्यक्रम का संचालन इंदू बाबू के बड़े लड़के सुधीर कुमार मिश्र उर्फ ललन जी ने किया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें