अप्रैल,16,2024
spot_img

Darbhanga : कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी, जमाखोरी पर अब प्रशासन की सीधी नजर, जानिए रेमडेसिविर अब सिर्फ और सिर्फ कहां मिलेंगी, क्या है एंटी बायोटिक दवा की उपलब्धता को लेकर नया अपडेट

spot_img
spot_img

रभंगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम एवं कोरोना मरीजों के इलाज के लिए की गयी व्यवस्था को लेकर सरकार की ओर से एंटी बायोटिक दवाओं की कालाबाजारी पर अंकुश रखने को लेकर जारी आदेश का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने  के लिए दरभंगा के अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने सहायक औषधि नियंत्रक, दरभंगा एवं सभी दवा निरीक्षकों को कोरोना बीमारी की इलाज के लिए आवश्यक एंटी बायोटिक दवाओं के भंडारण एवं बिक्री पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कई जिलों से ऐसी सूचना मिल रही है कि कई दवा विक्रेताओं की ओर से कोरोना के लिए आवश्यक एंटी बायोटिक दवाओं की जमाखोरी कर ऊंची कीमतों पर बेची जा रही है। उन्होंने कहा कि दरभंगा में इसके लिए तीन मजिस्ट्रेट को प्रतिनियुक्त किया गया है साथ ही सभी दवा निरीक्षक दवा दुकानों एवं निजी अस्पतालों की जांच करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दरभंगा में अब Dial-112 की बाइक सेवा लीजिए...Darbhanga Police अब आपके और करीब...

गंभीर कोरोना मरीजों के लिए एन्टी बायोटिक दवा रेमडेसिविर जिन अस्पतालों को आवंटित किया जा रहा है, उन अस्पतालों की ओर से अपने किन-किन मरीजों को दिया जा रहा है इसका हिसाब रखा जाए। यदि कहीं से भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत मिलती है तो उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाते हुए तुरंत अग्रेत्तर कानूनी कार्रवाई की जाए।Darbhanga : कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी, जमाखोरी पर अब प्रशासन की सीधी नजर, जानिए रेमडेसिविर अब सिर्फ और सिर्फ कहां मिलेंगी, क्या है एंटी बायोटिक दवा की उपलब्धता को लेकर नया अपडेट

यही नहीं यदि दवा एजेंसी द्वारा सीधे दवा दुकानदार को या हॉस्पिटल को कोई एंटी बायोटिक दवा दी जा रही है तो उसका भी हिसाब रखा जाए कि वह दवा किसको, कब, कितना दिया गया है। जिन हॉस्पिटलों को दवा एजेंसी द्वारा सीधे दवा उपलब्ध कराई गयी है। वे पहले वह अपनी दवा खर्च करेगा और आवश्यकता पड़ने पर ही सिविल सर्जन से अतिरिक्त एन्टी बायोटिक दवा की मांग करेगा।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Darbhanga-Muzaffarpur NH 27 शोभन पर सरकारी बस की तेज रफ्तार हाइवा से भीषण टक्कर, कई यात्री जख्मी

उन्होंने कहा कि डीऑक्सीसाइक्लीन, आईभरमेक्टिन, रेमडेसिविर सहित जो भी एन्टी बायोटिक दवाएं हैं उस सभी पर नजर रखी जाएं। उन्होंने सहायक औषधि नियंत्रक, दरभंगा को बिरौल, बेनीपुर सहित प्रखंड मुख्यालयों की दवा दुकानों का निरीक्षण करते रहने के निर्देश दिए।Darbhanga : कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी, जमाखोरी पर अब प्रशासन की सीधी नजर, जानिए रेमडेसिविर अब सिर्फ और सिर्फ कहां मिलेंगी, क्या है एंटी बायोटिक दवा की उपलब्धता को लेकर नया अपडेट

उन्होंने कहा कि यदि दरभंगा में कहीं भी दवा की कालाबाजारी होती पाई जाती है तो सहायक औषधि नियंत्रक सीधे जिम्मेवार माने जाएंगे। उन्होंने कहा कि दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन सिलेंडर पर भी नजर रखी जाए। इस पर उन्होंने संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक को भी नजर रखने के निर्देश दिए। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता एवं डीपीएम विशाल कुमार उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें