अप्रैल,20,2024
spot_img

दरभंगा रेलवे जंक्शन पर विस्फोट का मामला गहराया, पार्सल विस्फोट मामले की उच्चस्तरीय जांच शुरू, सीआईडी की टीम पहुंची दरभंगा

spot_img
spot_img
दरभंगा। बिहार के दरभंगा जंक्शन पर हैदराबाद से आए पार्सल में विस्फोट मामले की उच्चस्तरीय जांच शुरू हो गयी है। इस घटना की जांच के लिए शनिवार को सीआईडी की टीम भी दरभंगा पहुंची।
सीआईडी के आईजी अजिताभ कुमार ने बताया कि एटीएस की टीम मामले की जांच कर रही है। एटीएस की टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। उन्होंने कहा कि रेल एसपी अशोक सिंह के निर्देश पर दरभंगा जीआरपी प्रभारी हारून रसीद को जांच के लिए सिकंदराबाद भेजा गया है। वहीं, दरभंगा ब्लास्ट मामले में हैदराबाद के बंजारा हिल्स से कनेक्शन जुड़े होने की बात सामने आ रही है। जिस कपड़े के बंडल में ब्लास्ट हुआ था वे कपड़े बंजारा हिल्स के सैप कलेक्शन से खरीदे गये थे।
आईजी अजिताभ कुमार ने बताया कि दरभंगा पहले भी आतंकियों का गढ़ रह चुका है। भले ही यह छोटा विस्फोट हो लेकिन इसे गंभीरता से लिया जा रहा है। ब्लास्ट के कारण पार्सल के अंदर रखे कपड़े जले हैं और उसके अंदर से एक छोटा बोतल बरामद हुआ। फोरेंसिक जांच के बाद पता चलेगा कि आखिर उस बोतल के अंदर किस प्रकार का केमिकल था।
आईजी अजिताभ कुमार ने बताया कि इससे पहले भी यहां दो बार घटनाएं हो चुकी है। इसीलिए मामले को गंभीरता से लिया गया है। इधर, सिकंदराबाद जीआरपी एसपी बी. अनुराधा ने बताया कि दरभंगा जीआरपी और एटीएस की टीम ने अब तक उनसे संपर्क नहीं किया है, जबकि जीआरपी और एटीएस की टीम सिकंदराबाद पहुंच चुकी है।
एसपी बी.अनुराधा ने बताया कि अब तक ऑफिसियली किसी ने भी संपर्क नहीं किया है। हालांकि, जीआरपी का फोन जरूर आया था। उन्होंने बताया कि दरभंगा स्टेशन ब्लास्ट मामले की जांच उन्हीं को करनी है।सीसीटीवी से ही बुकिंग पार्सल की बुकिंग करने वाले शख्स की पहचान की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि दरभंगा जंक्शन पर 17 जून को रेल पार्सल में धमाका हुआ था। धमाके कारण कपड़ों के बंडल जल गये। ऐसी आशंका जतायी गयी कि कपड़े के बंडल के बीच रखे एक बोतल में धमाका हुआ था। पार्सल सिकंदराबाद से दरभंगा भेजी गयी थी। पार्सल भेजने वाले का पता और नंबर गलत पाया गया। पार्सल में पाने वाले का ही सिर्फ नाम लिखा था।
सिकंदराबाद से किसने पार्सल भेजा उसका पता लगाया जा रहा है। शुक्रवार को फोरेंसिक टीम दरभंगा स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए मिथिला प्रक्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार भी ब्लास्ट की जांच करने पहुंचे। कहा कि धमाका भले ही लो डेंसिटी की थी लेकिन हर स्तर से इसकी जांच की जा रही है। इस मामले में पार्सल बुक कराने वाले की भी तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Baheri News | दरभंगा आ रही थी Samastipur से शराब...फिर Baheri police ने ये किया?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें