अप्रैल,20,2024
spot_img

Darbhanga: हायाघाट में लोगों को जागरूक करने सड़कों पर उतरे अधिकारी

spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी नए गाइडलाइन की पालना कराने को लेकर पुलिश-प्रशासन सख्त नजर आ रहा है।

अब बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने सख्त रूख अपना लिया है करोना प्रबंधन को लेकर जारी सरकारी आदेशानुसार शाम चार बजे ही दुकाने बंद करनी होगी।

केवल आवश्यकता अनुसार दवाइयां व दूध के दुकान ही खुले रहेंगे। इसके अलावा शाम चार बजे से सुबह छ्ह बजे तक बेवजह घूमने पर भी रोक रहेगी।

इसके लिए शुक्रवार को पदाधिकारी ने बांसडीह,हायाघाट बाजार,पौराम,सिरनियां पूर्वी रूस्तमपुर, सुरहाचट्टी व आनंदपुर,सिधौली में फ्लैग मार्च कर निर्धारित समय मे ही दुकानों को बंद करने के लिए दुकानदारो को सख्त निर्देश दिया।

बीडीओ राकेश कुमार,हायाघाट थानाध्यक्ष मो.तारिक अनवर अंसारी,अशोक पेपर मिल थानाध्यक्ष डीएन राम,पतोर ओपी प्रभारी बरूण कुमार गोस्वामी व सीओ कमल प्रसाद साह ने पुलिश कर्मी के साथ विभिन्न जगह पर भ्रमण कर कोरोना प्रबंधन के क्षेत्र मे सहयोग करने के लिए दुकानदारों व बाजार पहुंचने वाले लोगों से अपील किया गया।इस संबंध में बीडीओ ने कहा कि लोग नई गाइडलाइन का पालन करे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | SSP Jagunath Reddy का Strict Order, अब रजिस्टर में दर्ज होंगे Vehicle Checking GuideLines, Action और Report

ताकि हम कोरोना पर विजय प्राप्त करे।उन्होने लोगो से अपील करते हुए कहा कि भीड़भाड़ वाली जगहो पर जाने से बचे।घर से निकलने से पहले आवश्यक रूप से चेहरे को मास्क या गमछे से अच्छे ढ़ंग से ढ़के।

इस दौरान सीओ कमल प्रसाद साह ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र मे कोरोना संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

कोविड की नई गाइडलाइन राज्य सरकार ने जारी कर दी है।उसे लागू कराने व आम जनता को गाइडलाइन की जानकारी देने के लिए थाना क्षेत्र मे पुलिश ने फ्लैग मार्च कर गाइडलाइन की पालन करने का संदेश दिया।संकट के इस दौर मे जनता से उम्मीद है कि लोग घरो मे रहे,मास्क पहने यदि फिर भी लोग गाइडलाइन की पालन नही करते है तो पुलिश को मजबूरन उनके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | ये Rural SP Kavya Mishra हैं...7 किमी की दूरी....9 घंटे की सफर...5 हजार Devotees का जश्नोत्सव....Repeating...Mistake...No Chance

तय समय के बाद या गाइडलाइन के खिलाफ दुकान खोली जाती है तो दुकानो को सील करने की कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज भी की जाएगी।

वही सीओ श्री साह ने बताया कि शादी मे डीजे पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।शादी समारोह मे 50 व अंतिम संस्कार के लिए 20 लोग की सीमा तय की गई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | ये Rural SP Kavya Mishra हैं...7 किमी की दूरी....9 घंटे की सफर...5 हजार Devotees का जश्नोत्सव....Repeating...Mistake...No Chance

इस मौके पर बीडीओ राकेश कुमार,सीओ कमल प्रसाद साह,हायाघाट थानाध्यक्ष मो.तारिक अनवर अंसारी,अशोक पेपर मिल थानाध्यक्ष डीएन राम,पतोर ओपी प्रभारी बरूण कुमार गोस्वामी के अलावे एएसआई सहित कई पुलिश कर्मी उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें