अप्रैल,26,2024
spot_img

मांगों के समर्थन में दरभंगा सीपीआई का प्रदर्शन

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) दरभंगा जिला परिषद ने मंगलवार को मांगों के समर्थन में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

 

पोलो मैदान स्थित धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य महासचिव अशोक प्रसाद सिंह ने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा नीत की सरकार आई है तब से लगातार जन उपयोगी सामानों की मूल्य में बेतहाशा वृद्धि की गई है। इस सरकार ने पूरे देश को कॉरपोरेटरो का बाजार बना कर छोड़ दिया है। सरकार के गलत नीतियों का डंस सबसे ज्यादा किसान मजदूर और कमजोर वर्ग झेल रहे है।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| धरौड़ा में वैश्वानर का खेल...सिलेंडर ब्लॉस्ट, एक दर्जन घर स्वाहा...Fire officer Dharam Dev Singh स्वयं पहुंचे मगर...कहां थमने वाली थी ये पछिया की लगी आग

सीपीआई के जिला मंत्री नारायण जी झा ने कहा कि एक तरफ जनता कोरोना की विभीषिका से जूझ रही है। सरकार दरभंगा के डीएमसीएच की लचर व्यवस्था को दुरुस्त करने में विफल साबित हो रही है। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनकर तैयार है जिसे चालू नहीं किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। डीएमसीएच के हड्डी विभाग में महीनों से आपरेशन बंद है जिसे अविलंब चालू करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News | शराब तस्करी का दो-दो सजायाफ्ता...Special Judge1 Shriram Jha की Court का कड़ा फैसला, मिली Sunny और Rajesh को 5 साल की सजा

मांगों के समर्थन में दरभंगा सीपीआई का प्रदर्शन

किसान सभा के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार की तर्ज पर नीतीश कुमार भी बिहार के अंदर अफसरशाही तो बढ़ावा देकर आम जनता को निस्सहाय बना दिया है। सरकार द्वारा पैक्स को कमजोर कर दिया गया है । अभी तक किसानों का शत् प्रतिशत गेहूं की खरीदारी नहीं हो पाई है। जिस किसानों के गेहूं का खरीदारी हुआ भी है। उन किसानों का बकाया भुगतान नहीं हो पाया है।

 

सभा को किसान नेता मोहम्मद अली तमन्ने, आशुतोष मिश्र, एआईएसएफ जिला सचिव शरद कुमार सिंह, जिला अध्यक्ष शशिरंजन सिंह, छात्र नेता प्रसनजीत प्रभाकर, हर्षवर्धन सिंह राठौर, एआईवाईएफ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू मिश्रा, जिला संयोजक आनंद मोहन, अधिवक्ता मानस सिंह, अधिवक्ता दिलीप मिश्रा, विश्वनाथ मिश्रा, मणिकांत झा, रामयाद महतो, किसान सभा के जिला सचिव रामनरेश राय, लोहा सिंह, जिला परिषद सदस्य नबी हसन कारी, रामनाथ पासवान, शैलेंद्र मोहन ठाकुर, वीरेन्द्र झा, शिव कुमार सिंह, लाल बिहारी भगत, चन्द्र किशोर झा, विद्या देवी, श्यामा देवी, रजबन देवी आदि ने संबोधित किया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Keoti News| Madhubani News | दरभंगा-जयनगर NH 527B बना हादसों का हॉट स्पॉट...Madhubani और Darbhanga के तीन लोगों की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें