अप्रैल,19,2024
spot_img

दरभंगा में भर्ती होंगे पांच जिलों के कोरोना मरीज, मगर नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन गैस सिलिंडर रखने का फैसला

spot_img
spot_img

दरभंगा। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने में अन्य जिलों की स्थिति के मद्देनजर दरभंगा में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कभी कमी ना हो, इसको लेकर जिलाधिकारी डा त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में शुक्रवार को डीएमसीएच के अधीक्षक, सिविल सर्जन व अन्य पदाधिकारियों के साथऑक्सीजन गैस आपूर्तिकर्ताओं के साथ बैठक हुई। बैठक में अन्य जिलों में कारोना के बढ़ते संक्रमण एवं वहां के परिस्थितियों पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही डीएमसीएच सदर अस्पताल एवं दरभंगा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में आक्सीजन की उपस्थिति पर भी चर्चा की गई।

बताया गया कि दरभंगा में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कोई कमी नहीं है। संभावित परिस्थितियों के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन गैस सिलिंडर रखने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। बैठक में डीएमसीएच के अधीक्षक ने बताया कि उनके पास बी टाइप के बड़े सिलिंडर 450 एवं सी टाइप के 100 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं। जिलाधिकारी ने उन्हें 175 सिलेंडर ऑक्सीजन गैस हमेशा डीएमसीएच में उपलब्ध रखने का निर्देश दिया। साथ ही सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 5-5 गैस सिलेंडर सदैव उपलब्ध रखने का निर्देश डीपीएम विशाल कुमार को दिया गया।
दरभंगा में भर्ती होंगे पांच जिलों के कोरोना मरीज, मगर नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन गैस सिलिंडर रखने का फैसला
ऑक्सिजन गैस के एक बड़े आपूर्तिकर्ता ने बताया कि मांग किये जाने पर वे प्रतिदिन 800 से 900 ऑक्सीजन गैस सिलिंडर डेढ़ घंटे के अंदर आपूर्ति कर सकते हैं। समीक्षा के क्रम में जानकारी मिली की डीएमसीएच में सरकार द्वारा निर्धारित दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय एवं सुपौल जिले के अतिरिक्त गोपालगंज सीतामढ़ी, वैशाली, मुजफ्फरपुर एवं सहरसा जिले के भी गंभीर मरीजों का दाखिला दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मेडिकल कॉलेजों के लिए जिले निर्धारित किया गया है।
दरभंगा के लिए दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, बेगूसराय एवं सुपौल जिला निर्धारित है। वैसे में अन्य जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती करने पर विशेष परिस्थिति में निर्धारित 5 जिलों के कोरोना संक्रमित मरीजों को जगह मिलने में कठिनाई हो सकती है। इसलिए निर्धारित जिले के ही मरीजों को भर्ती करने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिलाधिकारी ने डीएमसीएच के अधीक्षक ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में दरभंगा में ऑक्सीजन गैस की कमी नहीं होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Baheri News | दरभंगा आ रही थी Samastipur से शराब...फिर Baheri police ने ये किया?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें