मार्च,29,2024
spot_img

प्रथम चरण के लिए दरभंगा में रेंडमाइजेशन, पीसीसीपी,ऑब्जर्वर का रेंडमाइजेशन

spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। चुनाव के लिए प्रथम चरण में 78- कुशेश्वरस्थान (अजा), 79 गौड़ाबौराम, 80- बेनीपुर, 81- अलीनगर एवं 82- दरभंगा ग्रामीण में 3 नवंबर 2020 को चुनाव होना है। पांचों विधानसभा के पीठासीन पदाधिकारी, प्रथम मतदान पदाधिकारी, द्वितीय मतदान पदाधिकारी तृतीय मतदान पदाधिकारी का विधानसभावार रेंडमाइजेशन 78- कुशेश्वरस्थान (अजा) 79 –गौड़ाबौराम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षक के हर्षवर्धन 80- बेनीपुर, 81- अलीनगर 82- दरभंगा ग्रामीण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षक पाटिल राजेश प्रभाकर की उपस्थिति में जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ.त्यागराजन एस. एम. के आदेश पर जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी श्री राजीव झा द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News । Biraul News । बिरौल के बरेडीह गांव में फ्रूटी पैकेट में ये गंदा धंधा...

सबसे पहले कुशेश्वरस्थान के लिए 406 पोलिंग पार्टी के मतदान कर्मियों को रेंडमाइजेशन किया गया, उसके बाद गौड़ाबौराम के लिए 385, बेनीपुर के लिए 439, अलीनगर के लिए 433, दरभंगा ग्रामीण के लिए 452 पोलिंग पार्टी का रेंडमाइजेशन किया गया, जो कुल मतदान केंद्र में 10% सुरक्षित जोड़कर है।

इसी प्रकार पीसीसीपी (पेट्रोलिंग कम कलेक्टिंग पार्टी) के लिए कुशेश्वरस्थान के लिए 136, गौड़ाबौराम के लिए 118, बेनीपुर के लिए 120 दरभंगा ग्रामीण के लिए 125 पीसीसीपी का रेंडमाइजेशन किया गया, जिसमें 10% सुरक्षित शामिल हैं। इसी प्रकार प्रत्येक विधानसभावार 10% सुरक्षित जोड़कर 11 – 11 माइक्रो ऑब्जर्वर का रेंडमाइजेशन किया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News। Singhwara News। सिमरी पुलिस को देखते ही दो मंजिला मकान की छत से युवक ने लगा दी छलांग

इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान कर्मियों का रेंडमाइजेशन करते समय यह ख्याल रखा गया है कि प्रतिनियुक्ति स्थल में उनका घर नहीं होना चाहिए, उनकी पोस्टिंग नहीं होनी चाहिए तथा एक ही पार्टी में एक ही कार्यालय के कर्मी नहीं रहने चाहिए।
इस अवसर पर सामान्य प्रेक्षक के हर्षवर्धन ने बताया कि उनकी ओर से गौड़ाबौराम कुशेश्वरस्थान विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का भ्रमण किया जा रहा है।

इस अवसर पर 82- दरभंगा ग्रामीण के निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार, उप निदेशक जनसंपर्क श्री नागेंद्र कुमार गुप्ता, प्रेक्षक कोषांग के नोडल पदाधिकारी एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News। Bahera Police News। बहेड़ा पुलिस की धरौड़ा, हाबीभौआर में रेड, Raghav और Satyam सलाखों में

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें