अप्रैल,26,2024
spot_img

दरभंगा के सभी गैस एजेंसियों की होगी जांच, जविप्र दुकानों के लिए चयनित होंगे डीलर

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा। अम्बेडकर सभागार में प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में आपूर्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की गई।
बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि दरभंगा जिला में खाद्यान्न वितरण की स्थिति संतोषजनक है, पुर्विकता प्राप्त एवं अंत्योदय कार्डधारी को निर्धारित दर पर निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है । फरवरी माह का 54 प्रतिशत एसआईओ का डिस्पैच हो गया है फरवरी एवं मार्च के खाद्यान्न वितरण का अंतिम तिथि 31 मार्च निर्धारित है।

प्रभारी जिलाधिकारी ने 28 फरवरी 2021 तक शत-प्रतिशत एसआईओ का डिस्पैच कर देने का निर्देश दिया। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि जन वितरण प्रणाली के रिक्त डीलर वाले दुकानों के लिए नए डीलर के चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

उन्होंने कहा कि नए राशन कार्ड का वितरण भी लगभग शत प्रतिशत हो गया है। केवल 166 नए आवेदन का पीडीएफ सृजन लंबित है। प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि भौतिक रूप से सभी को राशन कार्ड मिल गया है। इसकी जांच करा ली जाए। जन वितरण प्रणाली के दुकानों के निरीक्षण के संबंध में बताया गया कि पणन पदाधिकारियों द्वारा पीओआईएमएस के माध्यम से लगातार दुकानों का निरीक्षण किया जा रहा है। प्रभारी जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम/ एएसडीएम एवं वरीय पदाधिकारियों के माध्यम से एक बार गुच्छ में निरीक्षण करवा लेने के निर्देश दिए।दरभंगा के सभी गैस एजेंसियों की होगी जांच, जविप्र दुकानों के लिए चयनित होंगे डीलर

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Biraul News | Begusarai G.D college से लौट रहे बिरौल के युवक रोशन की हत्या, भाई रंजन ने कहा, गाड़ी से कुचलकर मेरे भाई को मार डाला!

उन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण से संबंधित अनुमंडल एवं पंचायत स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक करा ली जाए। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि महादलित सामग्र योजना के अंतर्गत महादलित टोला के राशन कार्ड से वंचित परिवारों का सर्वे कराया जाता है और वंचित परिवारों का राशन कार्ड बनाया जाता है। इसके अंतर्गत 518 नए आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें से 397 का पीडीएफ सृजित हो गया है।

प्रभारी जिलाधिकारी ने पुनः एक बार वंचित परिवारों का सर्वे करा लेने का निर्देश दिया। उन्होंने अभियान चलाकर गैस एजेंसियों की जांच करवाने के निर्देश दिए। बैठक में जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम अभिनव भास्कर, अनुमंडल पदाधिकारी बिरौल ब्रजकिशोर लाल, अनुमंडल पदाधिकारी बेनीपुर प्रदीप कुमार झा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Patna News| Patna Junction के होटल पाल में लगी प्रयंकारी आग, एक-एक कर ब्लॉस्ट होते गए Gas Cylinders, दो की जिंदा Unconfirmed Death, कई झुलसे, Rescue

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें