अप्रैल,19,2024
spot_img

दरभंगा एयरपोर्ट में टर्मिनल भवन बनने का रास्ता साफ, सरकार को इंडियन एयरफोर्स से मिली एनओसी

spot_img
spot_img

दरभंगा। बिहार सरकार को दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार की मंजूरी मिल गई है। भारतीय वायुसेना ने सरकार को अनापत्ति प्रमाणपत्र (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) दे दिया है। इसकी जानकारी मंत्री संजय कुमार झा ने दी है।

 

 

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने एयरपोर्ट पर मौजूदा बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए वायु सेना से 2.43 एकड़ भूमि की मांग की थी।

दरभंगा एयरपोर्ट में टर्मिनल भवन बनने का रास्ता साफ, सरकार को इंडियन एयरफोर्स से मिली एनओसी

 

मंत्री संजय कुमार झा ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘हमें खुशी है कि दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए इंडियन एयरफोर्स से एनओसी मिल गई है। राज्य सरकार अब जल्द आवश्यक भूमि का अधिग्रहण करेगी, ताकि यहां टर्मिनल भवन और जरूरी सुविधाओं का निर्माण कराया जा सके।’

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ghanshyampur News | हरद्वार के Class 10th के छात्र रमण राम की मौत, हादसे में बुझ गया घर का चिराग...

Sanjay Jha became the minister in the Nitish government

जानकारी के अनुसार,मेन एयरपोर्ट गेट के बाहर एक यात्री शेड, मुख्य सड़क से सिविल एन्क्लेव तक पहुंचने वाले वाहन, मुख्य द्वार और सिविल एन्क्लेव के बीच एक आश्रय के अलावा एक्सटेंडिड पार्किंग स्थान यात्रियों की कुछ महत्वपूर्ण आवश्यकताएं हैं। उम्मीद है कि इनका जल्द हल निकलेगा।

 

दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोलकाता के लिए स्पाइसजेट की उड़ानें उपलब्ध हैं। वहीं 5 जुलाई से इंडिगो एयरलाइंस हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ानें शुरू करने वाली है। इससे मौजूदा सुविधाओं पर अधिक दबाव पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Samastipur News | Kusheshwarsthan जुरौना चैती दुर्गापूजा में शराब परोसने आया था Samastipur RJD अध्यक्ष का बेटा, ठूंसकर लाया था दारू, शार्गिंद के साथ धराया

 

एयरपोर्ट वर्तमान में भारतीय वायुसेना की 2.3 एकड़ भूमि पर  अंतरिम टर्मिनल भवन के जरिए कार्य करता है। पैसेंजर फुटफॉल के आंकड़ों से पता चला है कि शुक्रवार 19 जून को एक दिन में 16 उड़ानों के जरिए कुल 2,139 यात्रियों ने दरभंगा हवाई अड्डे से यात्रा की। यह भारत के विमानन मानचित्र पर एक गंतव्य के रूप में इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दियारा को लेंगे चंद कदमों में नाप....पहली बार उजुआ घाट पुल से गुजरा पुलिस-प्रशासन का काफिला...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें