मार्च,29,2024
spot_img

कोई तो सुनें बिरौल सीएचसी का दर्द, असुरक्षित हालात में जलजमाव के बीच है पड़ा, विभाग को भेजा पत्र वह भी बेअसर

spot_img
spot_img

उत्तम सेन गुप्ता, बिरौल देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। विभागीय अनदेखी के कारण बिरौल सीएचसी का विकास अधर में है। वर्षों बीत जाने के बाद भी इसके सुरक्षा के प्रति विभाग एवं जनप्रतिनिधि संवेदनशील नहीं दिखते।

इसके चहरदीवारी के लिए स्थानीय स्तर पर पूर्व से प्रयास किया जा रहा है, लेकिन यहां के रोगी कल्याण समिति का यह प्रयास विभाग के ठंडे बस्ते में जाकर ठंडा हो जाता है। यहां चहरदीवारी का होना अति आवश्यक है। इतना ही नहीं बारिश शुरू होते ही सीएचसी के बाहरी परिसर के अलावा मुख्य द्वार पर जगह जगह जल का जमाव होना कोई नई समस्या नहीं बल्कि पिछले कई वर्षों से बना हुआ है।

बावजूद इसे देखने की जरूरत किसी में नहीं है। जबकि यहां विजिट करने कई नेताजी आते रहते हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.फूल कुमार मिश्र ने देशज टाइम्स को बताया कि सीएचसी के सुरक्षा के दृष्टिकोण से चहरदीवारी का होना जरूरी है। इसके लिए इनके स्तर से वरीय पदाधिकारी को पत्र भी लिखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Biraul News | बिरौल के Supaul Market में अवैध Nursing Home, पड़ा छापा, हुआ खुलासा, 4 मिले अवैध

उन्होंने बताया कि जल निकासी की व्यवस्था नहीं रहने के कारण परिसर मे बारिश का पानी जमा हो जाता है। भाजपा प्रदेश सदस्य सह समाज सेवी धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि पंचायत स्तर से पूर्व में ही नाला का निर्माण न होना इस क्षेत्र के दुर्भाग्य पूर्ण बात है। इसे प्रार्थमिकता देनी चाहिए थी। (Somebody listen to the pain of Biraul CHC, it is in unsafe condition in the midst of water logging, the letter sent to the department is also ineffective)कोई तो सुनें बिरौल सीएचसी का दर्द, असुरक्षित हालात में जलजमाव के बीच है पड़ा, विभाग को भेजा पत्र वह भी बेअसर

फोटो। बिरौल सीएचसी परिसर के मुख्य द्वार पर जमा पानी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें