अप्रैल,19,2024
spot_img

बिरौल में कोरोना से लोगों की मौत का सही और गलत रिपोर्ट का आंकलन करने अब सर्वे करेगा माले

spot_img
spot_img
बिरौल देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। कोरोना से क्षेत्र में लोगों की मौत का आंकलन करने भाकपा माले ने सर्वे करना शुरू किया है। इससे सरकार की ओर से किए गए आंकलन का सही और गलत रिपोर्ट सामने आ सके।
भाकपा-माले बिरौल ऐरिया कमिटि ने बिरौल के  मनौर भोराम पंचायत में मनरेगा मजदूर सभा के जिला सचिव बैधनाथ यादव ने सर्वेक्षण करते हुए एक व्यक्ति रामबहादुर यादव के मौत का बात बताया।वहींं एरिया सचिव मनोज यादव ने बघरासी पंचायत के तेनुआ, कोठराम, कहुआ, हलगाव और वघरासी मे सर्वेक्षण करते हुए 16 व्यक्ति की मौत की रिपोर्ट दर्ज करवाया है।
सर्वेक्षण के दौरान कहुआ के मृतक रहमती खातून के पति मो.यहिया ने बताया कि करोना काल मे सर्दी-जुकाम से जुझ रहे पत्नी का ईलाज करवाने मे सहरसा से लेकर दरभंगा तक के डाक्टर और एम्बुलेंस चालक ने करीब दो लाख रुपए लिए फिर भी पत्नी रहमती को नही बचा पाए।
इसके लिए स्वास्थ्य व्यवस्था पर नराजगी जाहिर किये।श्री यादव ने कहा कि भाजपा-जदयू के सरकार कोविड के दुसरी लहर मे मौत का गलत डाटा देकर आम जन को गुमराह कर रही है।जिसके खिलाफ भाकपा-माले सही डाटा इक्ठा कर रही है,और इस दौरान मरने वाले सभी लोगो को आपदा से मौत मानते हुए परिजनो को आपदा मद से मुआवजा देने की मांंग करते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने का बात कही।
इस दौरान कारी साहु, पितम्बर झा,बिन्देश्वर सदा,हजरा खातुन,समीदा खातुन,फुलन खातुन,सविर नदाफ, मंदीना खातुन,मौलाना अहमद अली, सियाराम यादव,रामप्रसाद चौपाल, सुरती देवी सहित गंगा साहु और बच्चादाय देवी का नाम दर्ज करते हुए जिला प्रशासन को जिला नेतृत्व की ओर से सौपने की बात कही। (Male will now conduct a survey to assess the right and wrong reports of deaths from corona in Biraul)

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें