अप्रैल,27,2024
spot_img

बिरौल पंचायत का बिरौल गांव, किससे करे फरियाद, कौन सुनेगा बात, पानी में तैरने की नियति से बचाएगा कौन? शायद…कोई नहीं, यही समझ जलजमाव से लबालब है बिरौल का यह मुख्य सड़क

spot_img
spot_img
spot_img
उत्तम सेन गुप्ता, बिरौल देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। प्रखंड अन्तर्गत बिरौल पंचायत का बिरौल गांव, लेकिन यहां मुख्य मार्ग पर जल जमाव की कोई नयी समस्या नहीं है बल्कि वर्षों से इस गांव के लोगों के साथ साथ इस सड़क मार्ग से गुजरने वाले सैकड़ों राहगीरों को भी इस समस्या से जुझना पड़ रहा है।
जनप्रतिनिधियों के समक्ष इसके निदान के लिए आग्रह भी किया गया। बावजूद वर्षों के इस समस्या को सुनने और देखने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों मे अजय बिरौलिया, राधे ठाकुर,सौरभ सिंह,पूर्व सरपंच देवचंद्र ठाकुर,सुरेश यादव सहित कई लोगों ने बताया कि बिरौल का यह मुख्य सड़क इतना महत्वपूर्ण है कि पुरब इलाके के लोगों का हॉस्पिटल,विभिन्न निजी क्लिनिक,प्लस टू ओंकार उच्च विद्यालय,सुपौल बाजार,हाट बाजार आना जाना रहता है।
हालांकि दो वर्ष पूर्व इस सड़क को मोटरेबल किया गया था लेकिन सड़क पर पानी जमा हो जाने के कारण टुटता चला गया।भाजपा के प्रदेश सदस्य धर्मेंद्र सिंह ने देशज टाइम्स को बताया कि बिरौल गांव ही नहीं बल्कि क्षेत्र के किसी भी जगहों पर अगर सड़क का निर्माण होता है तो सबसे पहले नाला का निर्माण होना आवश्यक है। अन्यथा सड़क जितना भी ठोस क्यों न बनाया जाय जल जमाव से व टुटना निश्चित है।बिरौल पंचायत का बिरौल गांव, किससे करे फरियाद, कौन सुनेगा बात, पानी में तैरने की नियति से बचाएगा कौन? शायद...कोई नहीं, यही समझ जलजमाव से लबालब है बिरौल का यह मुख्य सड़क
श्री सिंह ने बताया कि बिरौल गांव की समस्या को लेकर बीडीओ जितेंद्र कुमार से बात हुई है।जिसमें गांव से लेकर हॉस्पिटल चौक होते हुए दुर्गा स्थान चौक तक नाला निर्माण कराने का आग्रह बीडीओ से किया गया है। उन्होंने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए निदान कराने का आश्वासन दिया है।

फोटो। बिरौल गांव का मुख्य सड़क पर वर्षों से जल जमाव की समस्या।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें